24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : पीएम मोदी के कार्यक्रम में होगी कई दावेदारों की अग्निपरीक्षा, लोकसभा चुनावों को लेकर अहम है ये दौरा

प्रधानमंत्री शुक्रवार को बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर भाजपा की तरफ से आयोजित कलस्टर स्तरीय जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से धनबाद, गिरिडीह व कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को साधेंगे.

धनबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को धनबाद में एक बड़ी जनसभा के जरिये चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे. एक साथ धनबाद, गिरिडीह एवं कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधेंगे. सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी सहित पार्टी के कई बड़े नेता यहां कैंप कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली सभा पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें हैं. धनबाद, गिरिडीह एवं कोडरमा तीनों लोकसभा क्षेत्र पर अभी भाजपा एवं सहयोगी दल आजसू का कब्जा है. इन सीटों पर भाजपा एवं आजसू इस बार भी मिल कर लड़ने की तैयारी में है. हालांकि, कौन दल किस सीट से लड़ेगा. यह तय नहीं है. पीएम की सभा में कई दावेदारों की अग्निपरीक्षा भी होगी. मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति में धनबाद, कोडरमा से फिर भाजपा तथा गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. धनबाद की सभा में धनबाद महानगर, धनबाद ग्रामीण, बोकारो, गिरिडीह एवं कोडरमा जिला के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

सभा को लेकर आजसू ने लगाया जोर

पीएम की जनसभा को ले कर आजसू नेताओं ने भी जोर लगाया है. बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर होने वाली सभा में आजसू के नेता, कार्यकर्ता भी रहेंगे. आजसू की तरफ से शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स, बैनर लगाया गया है. एयरपोर्ट पर पीएम के स्वागत के लिए भी आजसू नेताओं को आमंत्रण मिला है. आजसू के जिलाध्यक्ष मंटू महतो ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ लगे हैं. आजसू के केंद्रीय सदस्य सह धनबाद विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी विनय सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर पीएम का जोरदार स्वागत किया जायेगा. गठबंधन के तहत पार्टी कार्यकर्ता कल पीएम की सभा को सफल बनाने में लगे हुए हैं.

बरवाअड्डा एयरपोर्ट से जनता को साधेंगे पीएम

प्रधानमंत्री शुक्रवार को बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर भाजपा की तरफ से आयोजित कलस्टर स्तरीय जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से धनबाद, गिरिडीह व कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को साधेंगे. तीनों ही लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं तथा लाभार्थियों को बुलाया गया है. सभा को लेकर भाजपा ने व्यापक तैयारी की है. सभा में केंद्रीय उर्वरक व रसायन मंत्री डॉ मनसुख मांडविया, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहला कार्यक्रम : अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम पहली बार झारखंड आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम की इस सभा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यहां के भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि इस सभा के बाद यहां चुनावी फिजा बनेगी. पार्टी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में जायेगी.

वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने की ट्रायल लैंडिंग

वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने गुरुवार को सिंदरी एवं बरवाअड्डा में ट्रॉयल लैंडिंग की. एसपीजी की टीम ने भी एयरपोर्ट से लेकर सिंदरी तक रिहर्सल किया. एक टीम एसएनएमएमसीएच भी गयी. यहां भी पूरी तरह से अलर्ट किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें