30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB SET 2024 Result Announced: पर पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें अप्लाई

WB SET 2024 Result Announced: पश्चिम बंगाल कॉलेज सेवा आयोग ने आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट wbcsconline.in पर 25वीं WB राज्य पात्रता परीक्षा (SET) 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं.

WB SET 2024 Result Announced: पश्चिम बंगाल कॉलेज सेवा आयोग (WBCSC) ने आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा (WB SET) 2024 के परिणामों की घोषणा की. उम्मीदवार WBCSC की आधिकारिक वेबसाइट wbcsconline.in के माध्यम से आंसर की और कट-ऑफ प्रतिशत के साथ अपने परिणाम देख सकते हैं.

WB SET 2024 Result Announced: ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: WBCSC की आधिकारिक वेबसाइट wbcsconline.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज से, WB SET परिणाम 2024 लिंक का चयन करें.
स्टेप 3: परिणाम देखने के लिए, उम्मीदवारों को दिखाई देने वाले नए पेज पर आवेदक के लॉगिन लिंक पर क्लिक करना होगा.
स्टेप 4: लॉगिन पोर्टल को प्रासंगिक क्रेडेंशियल के साथ भरें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
स्टेप 5: आपका अंतिम परिणाम स्क्रीन पर प्रस्तुत किया जाएगा.
स्टेप 6: परिणाम की समीक्षा करें और स्कोरकार्ड सहेजें.
स्टेप 7: भविष्य के संदर्भ के लिए WB SET 2024 परिणाम दस्तावेज़ की एक प्रति प्रिंट करें.

WB SET 2024: परीक्षा पैटर्न

बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा (WB SET) 2024 परीक्षा में दो पेपर होते हैं: पेपर 1, एक सामान्य परीक्षा, और पेपर 2, जो उम्मीदवारों द्वारा चुने गए 33 विषयों में से एक पर केंद्रित होता है. WB SET 2023 परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों के लिए विशिष्ट मानदंडों को पूरा करना महत्वपूर्ण है. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, शॉर्टलिस्टिंग के लिए कुल 40 प्रतिशत अंक हासिल करना आवश्यक है, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को पेपर 1 और पेपर 2 दोनों में न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे.

आयोग ने आधिकारिक तौर पर सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी-ए), ओबीसी-बी, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), व्यक्ति सहित विभिन्न श्रेणियों के लिए कट-ऑफ अंक जारी कर दिए हैं. विकलांगता वाले (पीडब्ल्यूडी), और ट्रांसजेंडर उम्मीदवार. सभी 33 विषयों के लिए ये कट-ऑफ अंक आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें