30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mukka Proteins IPO में पैसा लगाने का आखिरी मौका, 2 दिन में 9 गुना हुआ सब्सक्राइब, रॉकेट की तरह बढ़ा GMP

Mukka Proteins IPO: मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का मूल्य बैंड 1 रुपये अंकित मूल्य के प्रति इक्विटी शेयर ₹26 से ₹28 के बीच तय किया गया है. इस आईपीओ का लॉट साइज 535 इक्विटी शेयर और उसके बाद 535 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में है.

Mukka Proteins IPO: मुक्का प्रोटिन्स के आईपीओ में पैसा लगाने का आज आखिरी दिन है. कंपनी की कोशिश बाजार से 224 करोड़ रुपये जमा करने की है. खुदरा निवेशकों के बोली लगाने के लिए बिड 29 फरवरी को खोला गया था. केवल दिनों में आईपीओ को करीब नौ गुना सब्सक्राइब किया गया. मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का मूल्य बैंड 1 रुपये अंकित मूल्य के प्रति इक्विटी शेयर ₹26 से ₹28 के बीच तय किया गया है. इस आईपीओ का लॉट साइज 535 इक्विटी शेयर और उसके बाद 535 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में है.

Read Also: इस स्टॉक ने छह महीने में दिया 271% रिटर्न, अजय देवगन ने भी खरीद लिया एक लाख शेयर

क्या करती है कंपनी

Mukka Proteins मुख्य रुप से एक्वा फीड (मछली और झींगा के लिए), पोल्ट्री फीड (ब्रायलर और लेयर के लिए) और पालतू जानवर का भोजन (कुत्ते और बिल्ली का भोजन) बनाने का काम करती है. इसकी स्थापना मार्च 2003 में हुई थी. मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली प्रोटीन उत्पादों के निर्माण में माहिर है. मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड 10 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है. इसके निर्यात बाजार में कुछ देश जैसे बहरीन, बांग्लादेश, चिली, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, चीन, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया, ओमान, ताइवान, वियतनाम आदि शामिल हैं.

कितना है जीएमपी

ग्रे मार्केट में Mukka Proteins IPO को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर पर अभी 25 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है. अगर बाजार में यही रूख रहा है तो आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग 53 रुपये पर हो सकती है. इसका अर्थ है कि निवेशकों को पहले दिन ही, 89 प्रतिशत का फायदा होगा.

कितना करना होगा निवेश

Mukka Proteins IPO में निवेशक कम से कम 535 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. खुदरा निवेशकों को इसके लिए कम से कम 13,910 रुपये [535 (लॉट आकार) x 26 (निचला मूल्य बैंड)] निवेश करना होगा. प्राइस बैंड के अपर लिमिट पर बोली राशि बढ़कर 14,980 रुपये हो जाएगी.

कैसा कंपनी का वित्तीय प्रोफाइल

मार्च 2022 (FY22) को समाप्त वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 25.8 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल किया, जो पिछले वर्ष के 11.01 करोड़ रुपये ज्यादा था. इसी अवधि के दौरान, परिचालन से राजस्व में वृद्धि देखी गई, जो 603.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 770.5 करोड़ रुपये हो गया. दिसंबर 2023 (FY23) को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के पहले नौ महीनों में, कंपनी ने 756.4 करोड़ रुपये के राजस्व पर 25.6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार या आईपीओ में निवेश बाजार जोखिम के अंतर्गत है. किसी भी शेयर में निवेश से पहले अच्छे वित्तीय सलाहकार से पूरी जानकारी लें. हम किसी कंपनी में निवेश के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें