27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi: अबकी बार 400 पार… तेलंगाना में गरजे पीएम मोदी, कहा- देश के विकास के लिए बीजेपी प्रतिबद्ध

PM Modi: प्रधानमंत्री ने तेलंगाना में बिजली, रेल, सड़क क्षेत्रों से संबंधित 56,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये परियोजनाएम कई राज्यों में विकास का नया अध्याय लिखेंगी.

PM Modi: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना में बिजली, रेल और सड़क क्षेत्रों से संबंधित 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 56,000 करोड़ रुपये की यह परियोजनाएं कई राज्यों में विकास का नया अध्याय लिखेंगी. समारोह में प्रदेश की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी सहित अन्य लोग शामिल हुए. उद्घाटन के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसीलिए, तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं… अबकी बार, 400 पार.

विकसित भारत को लेकर किया चर्चा- पीएम मोदी

तेलंगाना के आदिलाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष चुनाव के बारे में बात करते रहते हैं. जबकि कल पूरे दिन मैं भारत सरकार के सभी मंत्रियों, वरिष्ठ सचिवों और अधिकारियों के साथ बैठा. उन्होंने कहा कि करीब 125 लोगों की शीर्ष टीम के साथ बातचीत की. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने चुनावों पर चर्चा नहीं की, मैंने विस्तारित भारत निर्माण की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की.

गौरतलब है कि आज पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं की नींव रखी है उसे अल्ट्रा-सुपरक्रिटिकल प्रौद्योगिकी भी शामिल है. इस परियोजना के तहत तेलंगाना को 85 फीसदी बिजली मिलेगी. इसकी देश भर में मौजूद एनटीपीसी के सभी बिजली केंद्रों में सर्वाधिक बिजली उत्पादन दक्षता होगी जो लगभग 42 फीसदी होगी. इस परियोजना का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री ने ही किया था. प्रधानमंत्री ने झारखंड के चतरा में स्थित उत्तरी करणपुरा ताप विद्युत परियोजना की 660 मेगावाट (इकाई-2) भी राष्ट्र को समर्पित की. यह देश का पहली सुपरक्रिटिकल ताप विद्युत परियोजना है, जिसकी कल्पना इतने बड़े आकार के एयर कूल्ड कंडेनसर के साथ की गई है. इस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने ही किया था.

Also Read: Delhi Budget 2024: वित्त मंत्री आतिशी ने पेश किया बजट, कहा- यह दस सालों में दिल्ली की बदलती तस्वीर…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें