24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahashivratri Rangoli Designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज

Mahashivratri Rangoli Designs: महाशिवरात्रि जल्द ही आने वाली हैं. इसे खास बनाने के लिए अपने पूजा स्थल के पास बनाएं बेहतरीन रंगोली डिजाइन.

Mahashivratri Rangoli Designs: महाशिवरात्रि जल्द ही आने वाली हैं. इस दिन सभी भक्त महादेव की पूजा-अर्चना करते हैं. महाशिवरात्रि के अवसर पर घरों और मंदिरों में पूजा-पाठ की तैयारियां और साज सजावट अभी से ही शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने पूजा स्थल को अच्छी तरह से सजाना चाहती हैं जिससे महादेव प्रसन्न हो जाए और महाशिवरात्रि खास बन जाए तो आप अपने पूजा स्थल के पास महाशिवरात्रि से जुड़े बेहतरीन रंगोली डिजाइन्स बना सकती हैं. इस आर्टिकल में आप जानेंगे यूनिक महाशिवरात्रि रंगोली डिजाइन जो आपके पूजा स्थल में चार चांद लगा देंगे.

Shivratri 1
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 7

रंगोली डिजाइन में त्रिशूल और डमरु
अगर आप महादेव को प्रसन्न करना चाहती हैं तो आप रंगोली कलर से एक बड़ा राउंड शेप बनाकर उसमें त्रिशूल और डमरू बना सकती हैं. रंगोली को सुंदर दिखाने के लिए आप इसके आसपास फूल के डिजाइन बनाकर उसे अच्छी तरह से डेकोरेट कर सकती हैं.

Trishool 1
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 8

रंगोली डिजाइन में लिखें ॐ
अगर आप चाहती हैं कि कम समय में आपकी रंगोली बन जाए तो आप राउंड शेप बना कर उसमें अच्छी तरह से आप ॐ लिख सकती हैं साथ ही अलग-अलग रंगोली कलर से उस डेकोरेट कर सकती हैं.

Om Rangoli Design
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 9

रंगोली डिजाइन में बनाएं शिवलिंग
महाशिवरात्रि के मौके पर अगर आप चाहती हैं कि महादेव की कृपा बनी रही हैं तो आप रंगोली में शिवलिंग बना सकती हैं. इसे आकर्षित दिखाने के लिए आप हरे रंगोली कलर से बेलपत्र भी बना सकती हैं. इस रंगोली डिजाइन की मदद से आपका पूजा स्थल और भी खूबसूरत बना सकते हैं.

Rangoli Design 1
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 10

रंगोली डिजाइन में बनाएं बेलपत्र
बेलपत्र भगवान शिव को बहुत प्रिये है साथ ही इसे शुभ भी माना जाता हैं. ऐसे में आप बेलपत्र का डिजाइन रंगोली में बना सकती हैं. आप चाहें तो इसके अंदर ॐ या शिवलिंग अपने हिसाब से बना सकती हैं.

Shivling 1
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 11

रंगोली डिजाइन में बनाएं शंख
अगर आप अपनी रंगोली को यूनिक दिखाना चाहती हैं तो आप जिस जगह आपको भगवान शिव की पूजा करनी हैं वहां पर आप सफेद रंग की रंगोली कलर से बड़ा शंख बना सकती हैं. यह डिजाइन बेहद खूबसूरत और बेहतरीन दिखाई देगा.

Shankh 1
Mahashivratri rangoli designs: खूबसूरत रंगोली के साथ महाशिवरात्रि को बनाएं खास, यहां हैं कमाल के आइडियाज 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें