25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Nirmala Sitharaman: बिहार में 61,787 लाभार्थियों के बीच वित्त मंत्री ने वितरित किया 1,349.52 करोड़ रुपये

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमण ने कहा अर्थ व्यवस्था के मामले में हम पांचवें स्थान पर है. लेकिन मेरा प्रयास पहले स्थान प्राप्त करने का है.

Nirmala Sitharaman बिहार के छपरा शहर के जयप्रकाश विश्वविद्यालय में लीड बैंक द्वारा क्रेडिट आउटरिच कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमण ने किया. कार्यक्रम में उन्होंने 61730 लाभार्थियों को 1348 करोड़ रुपये का ऋण दिया. इस अवसर पर केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि देश अब आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहा है. अर्थ व्यवस्था के मामले में हम पांचवें स्थान पर है.

लेकिन, मोदी सरकार की इसे पहले पायदान पर लाने के लिए प्रयास कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी योजनाओं से गांव के बेरोजगार युवक व महिलाएं आर्थिक समृद्धि पा रहे है. अब बैंक द्वारा मोदी सरकार की गारंटी पर लोन आसानी से उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सारण जिला में भी जीविका दीदीयां भी काफी तरक्की कर रही है. ड्रोन दीदी कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से हमने कई क्षेत्र में सुविधाजनक लोन उपलब्ध कराये है.

केंद्रीय वित्तीय मंत्री ने इस अवसर पर चयनित लाभार्थियों को मंच से ऋण पत्र व चेक प्रदान किए. वहीं कार्यक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी, महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, एसबीआई के चेयर मैन दिनेशा खारा समेत विभिन्न अग्रणी बैँकों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें