27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर डीसी ने लिया रूटलाइन का जायजा कहा श्रद्धालुओं की सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

डीसी ने सीइओ नगर निगम को निर्देश दिया कि बारात लाइन में जो भी गड्ढे है उसे लेवल/कवर कर दें व जो भी कमियां हैं उसे दूर करवायें.

देवघर : शिवरात्रि के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आउट ऑफ टर्न पूजा पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा. वहीं शिव बारात रूटलाइन में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. उक्त बातें डीसी विशाल सागर ने मंगलवार को शिव बारात रूट लाइन के निरीक्षण के दौरान कही. वे एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, एसडीओ सागरी बराल, नजारत उपसमाहर्ता शैलेश कुमार, गोपनीय प्रभारी प्रशांत लायक, डीपीआरओ राहुल भारती सहित अन्य अधिकारियों के साथ बारात रूट का जायजा ले रहे थे. डीसी ने सीइओ नगर निगम, कार्यपालक अभियंता पीएचइडी, अग्निशमन विभाग, विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. प्रशासनिक टीम को जानकारी दी गयी कि शिव बारात केकेएन स्टेडियम से निकलेगी, जो फव्वारा चौक, प्राइवेट बस स्टैंड, बाजला चौक, टावर चौक, आजाद चौक, मंदिर के आसपास होते हुए लक्ष्मी बाजार, शिक्षा सभा चौक तथा मंदिर के पश्चिम द्वार तक जायेगी.

महाशिवरात्रि के दिन निर्बाध बिजली मिले

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि महाशिवरात्रि के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो, ताकि शिव बारात के साथ बाबा को जलार्पण करने के लिए कतारबद्ध श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो. सभी सुगमतापूर्वक जलार्पण कर यहां से सुखद अनुभूति लेकर जायें. पूरे रूटलाइन में पड़ने वाले केबुल तारों के अतिरिक्त बिजली या टेलीफोन के तार का भौतिक सत्यापन कर आवश्यक कार्य करवायें.

निगम को निर्देश : बारात लाइन के गड्ढे को कवर करवायें

डीसी ने सीइओ नगर निगम को निर्देश दिया कि बारात लाइन में जो भी गड्ढे है उसे लेवल/कवर कर दें व जो भी कमियां हैं उसे दूर करवायें. साथ ही कचरा या कंस्ट्रक्शन मटेरियल को हटवाना सुनिश्चित करें.

डीटीओ को निर्देश : ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ करें

उन्होंने डीटीओ अमर जॉन आइंद को निर्देश दिया कि महाशिवरात्रि के दिन यातायात विभाग के डीएसपी के साथ मिलकर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करें. शिव बरात रूट सहित अन्य स्थानों की व्यवस्था के बेहतर रखें.

एसपी ने कहा : पिछले वर्ष से अधिक पुलिस बल की होगी तैनाती

निरीक्षण के क्रम में एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने कहा कि शिवरात्रि के दौरान जलार्पण के लिए आने वाले श्रद्धालुओं व बारात देखने वाले लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अधिक पुलिस बलों की तैनाती रहेगी. महिला श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी की व्यवस्था भी रहेगी. इसके अलावा सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी निगरानी रखी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें