28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तिसकोपी के शुक्रूगुरु जंगल में वन महोत्सव, रक्षा सूत्र बांधकर वन को बचाने का लिया संकल्प

चतरोचट्टी पंचायत के तिसकोपी शुक्रगुरु ग्राम के जंगल में हर साल की तरह इस बार भी रक्षा बंधन महोत्सव का आयोजन किया गया.

ललपनिया (बोकारो), नागेश्वर : बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड अंतर्गत‌ हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल क्षेत्र में वन महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान लोगों ने पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर वन को बचाने का संकल्प लिया.

वन महोत्सव के साथ मनाया रक्षा बंधन महोत्सव

चतरोचट्टी पंचायत के तिसकोपी शुक्रगुरु ग्राम के जंगल में हर साल की तरह इस बार भी रक्षा बंधन महोत्सव का आयोजन किया गया. महोत्सव में मुख्य अतिथि पंचायत के मुखिया महादेव महतो थे. वहां मौजूद महिलाओं ने गीत गाए. वन देवी की पूजा हुआ और क्षेत्र की सुख-समृद्धि की कामना की गई.

जंगल को जलने से भी बचाएंगे

इस दौरान पंचायत के मुखिया श्री महतो ने उपस्थित महिला-पुरुषों से अपील की कि वे वन को बचाने के साथ-साथ गर्मी के दिनों में जंगल में आग लगने पर उसे भी बचाएंगे, इसका संकल्प लें. मुखिया ने ग्रामीणों से कहा कि वन है तो जीवन खुशहाल है. पर्यावरण सुरक्षित रहेगा, तभी हम सुरक्षित रहेंगे.

Also Read : VIDEO: रंगों से सराबोर झारखंड, गोमिया में वन रक्षा बंधन सह वन महोत्सव मनाकर जंगल बचाने का लिया संकल्प

किसी कीमत पर वन को न उजड़ने देने का लिया संकल्प

उन्होंने कहा कि हमें संकल्प लेना होगा कि हम किसी भी कीमत पर वन को उजड़ने नहीं देंगे. मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर उसकी रक्षा का संकल्प लिया. मौके पर जिला परिषद सदस्य विमला देवी, वार्ड सदस्य अनिता देवी, ग्रामीण रामेश्वर महतो, जगदीश महतो, दुलो महतो मौजूद थे.

इनके अलावा शिक्षक सुरेश प्रसाद, बिनोद चौधरी, कोलेश्वर महतो, कामदेव महतो, नरेश महतो, मेघलाल महतो, लव किशोर महतो, प्रमिला देवी, मंजू देवी, धनेश्वरी देवी, पूर्व मुखिया कोलेश्वरी देवी, रीना देवी, ललिता देवी, रेणु देवी के अलावा प्रभारी वनपाल रजा अहमद, वन रक्षी विनोद कुमार, अमन कुमार, उदय कुमार केशरी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Also Read : बोकारो : पेड़ गोद लेकर दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश, साल 2022 से जिम्मेदारी निभा रहे ग्रामीण

डीएफओ ने दी बधाई

तिसकोपी में ग्रामीणों द्वारा वन महोत्सव के साथ रक्षा बंधन मनाये जाने और वन की रक्षा करने की शपथ लेने के लिए डीएफओ सौरभ चंद्रा एवं रेंजर सुरेश राम ने ग्रामीणों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से समिति को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें