23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : अनुब्रत मंडल के काली मां के आभूषण की जांच हेतु ईडी बोलपुर पहुंची

पश्चिम बंगाल : लोकसभा चुनाव की पूर्व ईडी की इस जांच को लेकर तृणमूल कांग्रेस के अन्य जिला नेताओं में भी दहशत है. गौरतलब है की इसी माह कुछ दिन पहले ही ईडी के तीन अधिकारियों ने बोलपुर उप-जिला भूमि और भूमि सुधार कार्यालय पहुंचे थे. वहां जाकर भूमि एवं भूमि सुधार अधिकारी से बात किया था.

बोलपुर, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित एक निजी बैंक में बुधवार को ईडी की टीम जांच हेतु पहुंची. पता चला है की गौ तस्करी मामले में तिहाड़ जेल में कैद अनुब्रत मंडल (Anubrat Mondal) के तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में मौजूद मां काली की प्रतिमा पर चढ़ने वाले 560 भरी सोने के आभूषण कहा से आए थे. उक्त आभूषणों के दस्तावेज की जांच हेतु ईडी की टीम आज बोलपुर के एक निजी बैंक में जाकर जांच हेतु पहुंची. ईडी के पुनः जांच हेतु पहुंचने पर बोलपुर में मौजूद अनुब्रत मंडल के समर्थकों में हड़कंप मच गया. उक्त बैंक को केंद्रीय बल घेरे हुए हैं.

तृणमूल कांग्रेस के अन्य जिला नेताओं में भी दहशत

लोकसभा चुनाव की पूर्व ईडी की इस जांच को लेकर तृणमूल कांग्रेस के अन्य जिला नेताओं में भी दहशत है. गौरतलब है की इसी माह कुछ दिन पहले ही ईडी के तीन अधिकारियों ने बोलपुर उप-जिला भूमि और भूमि सुधार कार्यालय पहुंचे थे. वहां जाकर भूमि एवं भूमि सुधार अधिकारी से बात किया था. वही बोलपुर के नीचूपट्टी इलाके में स्थित तृणमूल पार्टी कार्यालय में जमीन के सभी दस्तावेजों की जांच की थी.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स की सैलरी में 750 रुपए का हुआ इजाफा

तृणमूल कार्यालय के सामने पहुंचे

इसके बाद वे लोग तृणमूल कार्यालय के सामने पहुंचे. इस दिन दफ्तर पर ईडी ने छापा मारा था. अधिकारियों ने कार्यालय के आसपास के दुकान मालिकों से भी बात की थी. बताया जाता है की अनुब्रत मंडल ने एक ट्रस्ट बनाकर वह ऑफिस खरीद लिया था. ईडी के अधिकारियों ने उस ट्रस्ट के सदस्यों से भी पूछताछ की थी. आज गहनों की जांच हेतु बैंक पहुंचे हुए है. गौरतलब है कि ईडी की जांच प्रक्रिया जारी है.

WB News : नरेन्द्र मोदी ने संदेशखाली की महिलाओं से जानें क्या बात-चीत की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें