28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,7 मार्च 2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 7 मार्च 2024 : मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 7 मार्च 2024 दिन गुरूवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
मन बेचैन रहने की संभावना हैं तथा भावनाओं पर नियंत्रण नही रहेगा. ऐसे में सलाह दी जाती है कि शब्दों का चुनाव सही तरीके से करे अन्यथा रिश्तों में दूरियां बढ़ जाएगी.मानसिक शांति के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे. कोर्ट-कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे. प्रसन्नता रहेगी.

 लकी नंबर –3

 लकी कलर –हरा

7 March 2024 Ka Love Rashifal: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए ऐसा रहेगा आज का दिन

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
कही से आकस्मिक धन लाभ मिलने के संकेत हैं. किसी भी बात को सार्वजनिक करने से बचे अन्यथा लाभ की जगह नुकसान होने की संभावना हैं.वाहन व मशीनरी इत्यादि के प्रयोग में लापरवाही न करें. वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें.

 लकी नंबर 8

लकी कलर –श्वेत

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
घर से दूर रहते हैं तो आज के दिन घरवालों की याद आ सकती हैं. आप भावुक भी रह सकते हैं. ऐसे में किसी अपने के साथ बातचीत करेंगे तो स्थिति बेहतर रहेगी.कार्यक्षेत्र के लिए नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. बिगड़े काम बन सकते हैं. समाजसेवा करने का मन बनेगा. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. धन प्राप्ति सुगम होगी.

 लकी नंबर-1
लकी कलर –स्लेटी

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कहीं रिश्ते की बात चल रही हैं तो वह आज के दिन आगे बढ़ सकती हैं. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा तथा ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार भी मिलेगा.व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा.

 लकी नंबर –6

लकी कलर –केसरी

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अपने लिए कुछ नया करने का अवसर प्राप्त होगा. मन शांत रहेगा तथा नए-नए विचार मन में आएंगे. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.समाजसेवा करने की प्रेरणा प्राप्त होगी. मान-सम्मान मिलेगा. खोई हुई वस्तु मिलने के योग हैं. व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी.

लकी नंबर –4

 लकी कलर –नीला

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

पार्टनर के प्रति ईर्ष्या की भावना हावी हो सकती हैं और आप उन पर नियंत्रण रखने का प्रयास करेंगे. ऐसे में दोनों के बीच रिश्तो में दूरियां बढ़ सकती हैं जो आपके लिए ही अच्छा नही रहेगा.शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कारोबार अच्‍छा चलेगा. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे. चिंता तथा तनाव रहेंगे. प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी.

लकी नंबर –8

लकी कलर –पीला
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आर्थिक दृष्टि से आज के दिन कुछ अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता हैं. आर्थिक लाभ तो होगा लेकिन कहीं से नुकसान होने की भी प्रबल संभावना हैं. ऐसे में पहले से ज्यादा सतर्क रहेंगे तो सही रहेगा.किसी तरह से बड़ा लाभ होने की संभावना है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. किसी तरह के विवाद में विजय प्राप्त होगी. स्वास्थ्य अच्‍छा रहेगा.

 लकी नंबर-1

 लकी कलर –गुलाबी
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
घर के किसी सदस्य को नज़र लग सकती हैं जिससे माहौल अशांत रहेगा. उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं या व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिल सकता हैं. सभी की नज़र अवश्य उतार ले.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. थकान व कमजोरी रह सकती है. अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. कर्ज लेना पड़ सकता है. दूसरों से अधिक अपेक्षा न करें. बेवजह चिड़चिड़ापन रहेगा.

लकी नंबर-4

 लकी कलर-भूरा

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
भाई व बहन के बीच झगड़ा होने की संभावना हैं. यह झगड़ा किसी सामान्य बात से शुरू होगा लेकिन देखते ही देखते बढ़ जाएगा जिसका पछतावा आपको बाद में होगा. ऐसे में पहले से ही सावधानी बरते.भावना में बहकर महत्वपूर्ण निर्णय न लें. नौकरी में कार्यभार रहेगा. लाभ होगा. स्वास्थ्य के संबंध में लापरवाही न करें. स्वास्थ्‍य पर व्यय होगा. दु:खद समाचार मिल सकता है.

लकी नंबर –5

 लकी कलर-ग्रे
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

भाई व बहन के बीच झगड़ा होने की संभावना हैं. यह झगड़ा किसी सामान्य बात से शुरू होगा लेकिन देखते ही देखते बढ़ जाएगा जिसका पछतावा आपको बाद में होगा. ऐसे में पहले से ही सावधानी बरते.मनपसंद व्यंजनों का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य उत्साह व लगन से कर पाएगा. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है.

 लकी नंबर –5

लकी कलर –ग्रे
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
अपने प्रेमी के प्रति असंतोष की भावना पनप सकती हैं. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण मतभेद उत्पन्न होगा. विश्वास की कमी हो सकती हैं तथा मन उदास रहने की संभावना हैं.घर, दुकान, फैक्टरी व शोरूम इत्यादि के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. कारोबार में बड़ा लाभ हो सकता है. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं.

लकी नंबर –2

लकी कलर –आसमानी

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

पारिवारिक जीवन और काम में सामंजस्य बैठाने का प्रयास करेंगे लेकिन काम के अत्यधिक बोझ के कारण ऐसा कर नहीं पाएंगे. परिवार के लोग आपको भली भांति समझेंगे.प्रसन्नता का वातावरण निर्मित होगा. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा. कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति अनुकूल बनेगी. व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा.

 लकी नंबर –7

 लकी कलर-संतरी

 

 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें