24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: इन विभागों में गर्वमेंट जॉब की बहार, सरकारी नौकरी के लिए यहां से करें अप्लाई

Sarkari Naukri-Result 2024 Live, Sarkari Result 2024, Sarkari Naukri Job 2024 Notification, Jharkhand High Court Vacancy, BPSC, West Bengal Police Bharti: सरकारी नौकरी पाने की इच्छा कई युवाओं को है. इसके लिए वो जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं. हम आपको परीक्षाओं के रिजल्ट, सरकारी वैकेंसी 2024 से जुड़े अपडेट दे रहे हैं.

लाइव अपडेट

BPSC TRE3 Admit Card: 16 मार्च को 9वीं और 10 वीं कक्षा के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित होनी थी. बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 15 मार्च को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड केंद्र कोड के साथ 7 मार्च 2024 से 12 मार्च 2024 तक आधिकारिक साइट पर उपलब्ध रहेगा. परीक्षा 15 मार्च को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की जानी है. भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 87,774 रिक्तियों को भरना है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा. लॉगिन करने के बाद एक अपडेटेड पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करनी होगी. आवेदक को अगर ऑनलाइन आवेदन में नाम, पिता का नाम या माता के नाम में कोई त्रुटि मिलती है तो उन्हें ठीक कराना चाहिए.

TS ICET 2024: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन, TSCHE ने TS ICET 2024 के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट अधिसूचना आज 5 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट tsche.ac.in और icet.tsche.ac.in. पर जारी की जाएगी. टीएस आईसीईटी 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण 7 मार्च से शुरू होगा और अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2024 है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द पंजीकरण करें और फॉर्म जमा करें.

RITES Recruitment 2024: राइट्स लिमिटेड ने अनुबंध के आधार पर इंजीनियरिंग पेशेवरों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया चल रही है, और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 मार्च है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.rites.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Maharastra Police Recruitment 2024: महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली है. इसके द्वारा हजारों वैकैंसी भरी जाएगी. इसके लिए एप्लीकेशन प्रोसेस मंगलवार के शुरू की जाएगी. जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. यूपी, झारखंड और पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्तियां निकली हैं. महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिस कुछ दिन पहले जारी किया था. इन वैकेंसी के लिए आवेदन कल यानी 5 मार्च 2024 दिन मंगलवार से शुरू होंगे.

BPSC Head Master notification 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने विज्ञापन के तहत बिहार सरकार के शिक्षा विभाग और एससी और एसटी कल्याण विभाग के तहत हेड मास्टर के पद के लिए अधिसूचना जारी की है. क्रमांक 26/2024. योग्य उम्मीदवार 11 मार्च से 2 अप्रैल, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. शिक्षक पात्रता परीक्षा के साथ-साथ उनके पास राज्य के सरकारी स्कूल में माध्यमिक शिक्षक के रूप में आठ साल का अनुभव और सीबीएसई, एसीएसई और बीएसईबी से संबद्ध स्कूल में माध्यमिक शिक्षक के रूप में 12 साल का अनुभव होना चाहिए.

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग BPSC आज, 7 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार बीपीएससी शिक्षक भर्ती 3.0 का एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट डाउनलोड लिंक से भी अपने एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा.

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग BPSC आज, 7 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार बीपीएससी शिक्षक भर्ती 3.0 का एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट डाउनलोड लिंक से भी अपने एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: Central Bank of India SO Admit Card जारी

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) पद के लिए भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा प्रवेश पत्र जारी किया.उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.centralbankofindia.co.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.उम्मीदवार अपने पंजीकरण नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि का उपयोग करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: ब्लॉक कृषि अधिकारी परीक्षा की आंसर की जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार कृषि विभाग के लिए विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की आंसर-की जारी कर दी है. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर आंसर-की देख सकते हैं.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: DRDO करेगा अप्रेंटिस के पदों पर बहाली

DRDO Apprentice Recruitment 2024: एडवांस्ड सिस्टम्स लेबोरेटरी (एएसएम), एपीजे अब्दुल कलाम के मिसाइल कांप्लेक्स डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) की एक प्रमुख प्रयोगशाला है. एएसएम ने ग्रेजुएट, टेक्नीशियन (डिप्लोमा) और ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 90 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. अप्रेंटिस की अवधि एक वर्ष है.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन का रिजल्ट घोषित

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ने आज, 6 मार्च, 2024 को कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (CEED) परिणाम 2024 जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिज़ाइन (CEED 2024 में उपस्थित हुए हैं, वे परीक्षा पोर्टल, ceed.iitb.ac.in पर जा सकते हैं और अपना परिणाम देख सकते हैं.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: महाराष्ट्र पुलिस के कॉन्सटेबल के लिए करें आवेदन

महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली है. इसके द्वारा हजारों वैकैंसी भरी जाएगी. इसके लिए एप्लीकेशन प्रोसेस मंगलवार के शुरू की जाएगी. जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. यूपी, झारखंड और पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्तियां निकली हैं. महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिस कुछ दिन पहले जारी किया था. इन वैकेंसी के लिए आवेदन 5 मार्च 2024 दिन मंगलवार से शुरू हो चुके हैं.

Sarkari Naukri-Result 2024 Live: झारखंड उच्च न्यायालय में निकली अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के पदों के लिए नियुक्ति

झारखंड उच्च न्यायालय ने अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार इच्छुक हैं और झारखंड एचसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाना होगा और आवेदन पत्र जमा करना होगा. शेड्यूल के अनुसार, आवेदन विंडो 1 मार्च को खुलेगी और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2024 है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें