28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज

Mahashivratri 2024: इस दिन भक्त ना सिर्फ पूरे दिन उपवास रखते पर ऐसे कपड़े पहनने की इच्छा रखते है जो उनके लिए आरामदायक और पहनने में आसान हो. खास कर महिलाएं ऐसे कपड़े पहनना पसंद करती है जो पूजा करने के लिए सही हो.

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन देश भर में भक्त भगवान शिव की पूजा करते है और उपवास रखते हैं. इस साल महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च को मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों को अच्छे जीवनसाथी का आशीर्वाद मिलता है. सभी भक्त बड़े जोरों-शोरो से इस पर्व की तैयारी में लगे हुए हैं. ऐसे में पूजा और व्रत के नियमों के साथ-साथ, कैसे कपड़े पहने जा सकते है यह भी जरूरी है. इस दिन भक्त ना सिर्फ पूरे दिन उपवास रखते हैं पर ऐसे कपड़े पहनने की इच्छा रखते है जो उनके लिए आरामदायक हों और पहनने में आसान हो. खास कर महिलाएं ऐसे कपड़े पहनना पसंद करती है जो पूजा करने के लिए सही हो.

Mahashivratri 2024 New 2
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 7

लाल रंग की साड़ी
लाल रंग पूजा-पाठ के लिए बेहद शुभ माना जाता है. इस महाशिवरात्रि पर आप लाल रंग की बनारसी साड़ी या कॉटन साड़ी पहन कर पूजा सकती है. अगर आपको साड़ी पहनने में परेशानी हो रही है तो आप लाल रंग का सूट भी पहन सकती है.

Red Saree
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 8

बिना दुपट्टा वाले आउटफिट
ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए ऐसे कपड़े पहनना बेहद मुश्किल होता है जिनमें हेवी काम किया हो या दुपट्टा हो. ऐसे में बिना दुपट्टे वाले सूट उनके लिए बेहद फायदेमंद सकता है.

बिना दुपट्टा वाले आउटफिट
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 9

बांधनी प्रिंट सूट
अगर आप उपवास रख रही हैं तो ऐसे कपड़े पहने जो पहनने में आरामदायक हो, जैसे बांधनी प्रिंट के सूट. इस तरह के कपड़े पहनने में भी आसान होते है, और इस प्रिंट के कपड़े ट्रेंड में होने के कारण हर महिलाओं को पसंद आते हैं.

बांधनी प्रिंट सूट
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 10

थ्रेड वर्क सूट
अगर आप सिंपल और सादे कपड़ों की शौकीन है तो थ्रेड वर्क वाले सूट आपको बेहद पसंद आ सकते हैं. आज-कल थ्रेड वर्क वाले सूट और साड़ी काफी ट्रेंड में है और यह आपको बेहद सुंदर लूक दे सकता हैं.

थ्रेड वर्क सूट
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 11

सिल्क के सूट और साड़ी
सिल्क के साड़ी और सूट बेहद हलके और आरामदायक होने के साथ-साथ देखने में भी सुंदर लगते है. इस तरह की साड़ी इन दिनों ट्रेंड में है और बिना ज्यादा मेहनत किए आपको सुंदर लुक देता है.

सिल्क के सूट
Mahashivratri 2024: लाल साड़ी से लेकर थ्रेड वर्क सूट तक, महाशिवरात्रि के लिए ये हैं बेस्ट आउटफिट आइडियाज 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें