28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

International Women’s Day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया

International Women's Day: 8 मार्च को हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. इस खास दिन पर हम औरतों के बलिदान और उनके आत्मविश्वास की सराहना करते हैं. आप ओटीटी पर कुछ फिल्में भी देख सकते हैं.

International Women’s Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस महिलाओं की उपलब्धियों की सराहना करने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने का स्पेशल डे है. अगर आप इस दिन को अपनी घर की औरतों के साथ सेलिब्रेट करने का प्लान बना रहे हैं, तो अभी ये फिल्में देखें.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 4.35.21 Pm
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 10

क्वीन
International Women’s Day: फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी. इसमें कंगना रनौत लीड रोल में है. क्वीन फिल्म रानी नाम की लडकी के बारे में है, जिसे उसकी शादी से ठीक पहले छोड़ दिया जाता है और वह अपने रिश्ते पर दुख जताते हुए अकेले ‘हनीमून’ पर पेरिस जाने का फैसला करती है. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.27 Pm 3
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 11

मैरी कॉम
यह भारत की मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर आधारित फिल्म है. यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी. इसमें प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में है. मैरी कॉम फिल्म का ट्रैक ‘जिद्दी है’ भी काफी चर्चित रहा था . ये फिल्म आपके रोंगटे खड़े कर देगी. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.27 Pm 4
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 12

पिंक
इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, ताप्पसी पन्नू लीड रोल में है. इसमें अमिताभ बच्चन का एक दमदार डायलॉग है, जो कहते हैं, “जब एक महिला ना कहती है, तो इसका मतलब नहीं होता है,. आप इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.27 Pm 2
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 13

राजी
यह एक जासूसी-थ्रिलर है. जिसमें आलिया भट्ट और विक्की कौशल लीड रोल में है. फिल्म में एक अंडरकवर रॉ एजेंट है, जो जानकारी इकट्ठा करने के लिए दुश्मन के परिवार में शादी करती है. इस फिल्म ने साल की बेस्ट फिल्म का पुरस्कार भी जीता है. आप इसे अमेजन प्राइम पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.27 Pm 1
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 14

थप्पड़
इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल में है. यह फिल्म घरेलू हिंसा पर है. अमृता अपने पति के साथ रहती है और वह काफी खुश है, जब तक कि उसका पति उसे एक पार्टी में थप्पड़ नहीं मारता, जिसके बाद वह अपनी पूरी जिंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर हो जाती है. आप इसे अमेजन प्राइम पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.27 Pm
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 15

डार्लिंग्स
यह फिल्म एक डार्क-कॉमेडी फिल्म है. मूवी में आलिया भट्ट ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.26 Pm 2
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 16

दंगल
इस फिल्म में आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में है. मूवी महावीर फोगाट और उनकी बेटियों बबिता फोगाट और संगीता फोगाट के बारे में है. महावीर फोगाट पूर्व, नेशनल लेवेल के पहलवान है, जो हमेशा से एक बेटे की चाह में जी रहा है. वो बेटा जो उसके लिए गोल्ड मेडल जीत कर ला सके. आप इसे एप्पल टीवी पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.26 Pm 1
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 17

गंगूबाई काठियावाड़ी
इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है. फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी एक बॉलीवुड बायोपिक-ड्रामा फिल्म है. जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में हैं. इसकी कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Whatsapp Image 2024 02 28 At 5.00.26 Pm
International women’s day: महिला दिवस पर देखें ये दमदार फिल्में, कहानी ऐसी जो बदल देगी आपका नजरिया 18

नीरजा
यह फिल्म नीरजा की जिंदगी पर आधारित है. एक फ्लाइट अटेंडेंट, जो 1986 में पैन एम फ्लाइट 73 में चढ़ती है. उस फ्लाइट को आतंकवादी हाईजैक कर लेते है, तब नीरजा आतंकवादियों को यात्रियों पर हमला करने से रोकने के लिए अपनी जान खो देती है. आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते है.

Also Read- International Women’s Day 2024 पर यहां से तैयार करें एक से बढ़कर एक भाषण, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठेगा समा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें