29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AI Teacher: मिलिए देश की पहली एआई टीचर से, जानिए इनमें क्या है खास

AI Teacher: यह नई तकनीक केटीसीटी हायर सेकेंडरी स्कूल से आया है, जो कडुवायिल थंगल चैरिटेबल ट्रस्ट की एक पहल है. आपको बता दें कि एआई टीचर आइरिस अटल टिंकरिंग लैब (ATL) परियोजना का हिस्सा है.

AI Teacher: एआई की दुनिया में एक नई क्रंति आई है. दरअसल केरल के तिरुवनंतपुरम में एक स्कूल में एआई टीचर की शुरुआत की गई है. खास बात यह है कि यह एआई टीचर आइरिस शिक्षा में एक क्रांतिकारी कदम उठा रहा है. मेकरलैब्स एडुटेक के सहयोग से विकसित एआई टीचर आइरिस राज्य और पूरे देश में पहला ह्यूमनॉइड रोबोट टीचर है.

यह नई तकनीक केटीसीटी हायर सेकेंडरी स्कूल से आया है, जो कडुवायिल थंगल चैरिटेबल ट्रस्ट की एक पहल है. आपको बता दें कि एआई टीचर आइरिस अटल टिंकरिंग लैब (ATL) परियोजना का हिस्सा है, जो 2021 नीति आयोग की पहल है जिसे स्कूलों में पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है.

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि यह एआई टीचर आइरिस कैसे स्टूडेंट से हाथ मिला रही है. इस वीडियो को लेकर यूजर अपनी अगल – अलग प्रतिक्रियाएं दें रहे हैं. इसी बीच एक यूजर ने लिखा – आई वांट अ डेमो क्लास, वहीं दूसरे ने लिखा – लव दी एआई टीचर एक्साइटिंग न्यूज. इस तरह से इस एआई टीचर को लेकर लोग अपनी – अपनी प्रतिक्रिया दें रहे है. हांलाकि जो भी हो यह शिक्षा के क्षेत्र एक नई क्रांति है.

Also Read: ChatGPT का यह नया फीचर आपके सवालों का बोल कर देगा जवाब, अब आपका काम होगा और भी आसान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें