28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WPL 2024: मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को 42 रनों से हराया, प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को 42 रनों से रौंदकर शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के दम पर मुंबई अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

WPL 2024: गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को 42 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है. डिफेंडिंग चैंपियन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का स्कोर बनाया. यूपी को यह मुकाबला जीतने के लिए 161 रनों की दरकार थी, लेकिन यूपी नौ विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना सकी. यूपी की लीग में यह छह मैचों में चौथी हार है. जबकि मुंबई ने अपने छह से चार मुकाबले जीतकर अंक तालिका में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. दिल्ली कैपिटल्स अब भी पहले नंबर पर काबिज है.

यूपी वारियर्स का स्कोर 10 ओवर में चार विकेट पर 42 रन था और जीत के लिए उसे 60 गेंद में 119 रन बनाने थे जो उसकी बल्लेबाजी को देखते हुए असंभव ही लग रहा था. उनकी बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि दीप्ति को छोड़कर उसकी सिर्फ दो अन्य खिलाड़ी ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकी जिसमें ग्रेस हैरिस ने 15 और श्वेता सेहरावत ने 17 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों में साइका इशाक सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. नैट साइवर ब्रंट ने दो विकेट चटकाए.

WPL 2024: अमेलिया केर ने बनाए 39 रन

इससे पहले मुंबई इंडियंस की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन नैट साइवर ब्रंट (31 गेंद में 45 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (30 गेंद में 33 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 46 गेंद में 59 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला. इसके बाद अमेलिया केर ने 23 गेंद में नाबाद 39 रन और संजीवन सजना ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन का बनाकर स्कोर बढ़ाने में मदद की. इन दोनों ने अंत में 4.2 ओवर में 43 रन जोड़े.

WPL 2024: चमारी ने चटकाए दो विकेट

मुंबई ने अपनी दोनों सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज के विकेट चौथे ओवर तक गंवा दिये थे. इन दोनों को श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर चामरी अटापट्टू ने आउट किया जिनके खिलाफ दोनों बड़े शॉट लगाने का प्रयास में पवेलियन पहुंची. साइवर ब्रंट ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान आठ बार गेंद सीमारेखो के पार करायी जबकि हरमनप्रीत ने संयम से खेलते हुए ‘एंकर’ की भूमिका निभाना मुनासिब समझा.

WPL 2024: केर और संजना ने खेली कमाल की पारी

यह भागीदारी यूपी वारियर्स के लिए खतरनाक होती दिख रही थी, तभी बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने तेज फुल लेंथ गेंद पर साइवर ब्रंट को बोल्ड कर उनका विकेट झटक लिया. यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने गेंदबाजी में अच्छा बदलाव करते हुए 15वें ओवर में साइमा ठाकोर को लगाया जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर हरमनप्रीत की पारी का समापन किया जिसमें तीन चौके और एक छक्का जड़ा था. अमनजोत कौर फिर दीप्ति शर्मा की गेंद का शिकार हुईं. लेकिन केर ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए मुंबई इंडियंस को 150 रन के पार कराया. हीली ने 17वें ओवर में और सोफी एक्लेस्टोन ने एक ओवर बाद उनका कैच छोड़ा था. केर और सजना ने 10 चौके लगाकर मुंबई को 160 रन तक पहुंचाया.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें