24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाशिवरात्रि: बोकारो में उल्लास, हर-हर महादेव से गूंजे शिवालय, शिव बारात में उमड़े श्रद्धालु

Mahashivratri 2024: झारखंड के बोकारो जिले में महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं में उल्लास दिखा. हर-हर महादेव के जयकारे से शिवालय गूंज रहे थे.

Mahashivratri 2024: बोकारो-निराले दूल्हे में मतवाले दूल्हे में…सज रहे भोले बाबा निराले दूल्हे में…गीत पर शुक्रवार को बोकारो-चास में शिव भक्त खूब थिरके. मौका था महाशिवरात्रि पर्व का. पर्व पर शिवालयों में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. भगवान शिव के दर्शन कर लोगों ने सुख-समृद्धि की कामना की. हर-हर महादेव के जयकारे से शहर से लेकर गांव तक के शिवालय गुंजायमान रहे. कहीं सज-धज भोले शंकर की बरात निकली तो कहीं फूल-माला से भगवान शंकर का शृंगार किया गया. विधि-विधान से पूजा के साथ रुद्राभिषेक किया गया.

भगवान शिव व माता पार्वती की झांकी
बोकारो-चास सहित चंदनकियारी, पिंड्राजोरा, जैनामोड़, कसमार, पेटरवार, बालीडीह, तलगड़िया…शहर से लेकर गांव तक के शिव मंदिरों पर मानों श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा हो. शिवालय परिसर हर-हर महादेव के जयकारे से गुंजायमान रहे. लोगों ने भगवान शिव का जलाभिषेक व रुद्राभिषेक कर परिवार के सुख-समृद्धि की कामना की. कई जगहों पर भगवान शिव व माता पार्वती की झांकी सजायी गयी. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए सुबह से हीं भीड़ उमड़ी.



शिवालयों को आकर्षक लाइटिंग व फूल-माला से भव्य रूप से सजाया
शिवालयों में भगवान शिव के दर्शन व पूजन के लिए श्रद्धालु उतावले नजर आये. कतारबद्ध होकर खड़े श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार श्रद्धा व विश्वास के साथ करते रहे. श्रद्धालुओं की कतार में बोल-बम व हर-हर महादेव के नारे से क्षेत्र गुंजायमान रहा. शिवालयों को आकर्षक लाइटिंग व फूल-माला से भव्य रूप से सजाया गया. पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या दर्शन-पूजन अधिक करती नजर आयी.

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय-राजयोग भवन सेक्टर-4/इ में शिवरात्रि महापर्व मनाया गया. शुरुआत मुख्य अतिथि राजन प्रसाद-अधिशासी निदेशक, बोकारो स्टील प्लांट ने किया. बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन (बोसा) अध्यक्ष एके सिंह भी उपस्थित थे. ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बोकारो की मुख्य निर्देशिका ब्रह्माकुमारी कुसुम ने शिवरात्रि मनाने की रीति के महत्व को विस्तार पूर्वक बताया. श्री शैलेश ने धन्यवाद ज्ञापन व मंच संचालन स्नेह लता ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें