28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

Jharkhand Breaking News Live: खाटू धाम निशान यात्रा के लिए रांची से श्री श्याम मंडल का 60 सदस्यीय दल रवाना

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

खाटू धाम निशान यात्रा के लिए रांची से श्री श्याम मंडल का 60 सदस्यीय दल रवाना

रांची: श्री श्याम मंडल के 60 सदस्यों के दल ने आज ट्रेन से खाटू धाम निशान यात्रा के लिए शाम 6 बजे रांची रेलवे स्टेशन से प्रस्थान किया. 11 मार्च को रींगस से 17 किलोमीटर की पदयात्रा कर दल बड़ी श्रद्धपूर्वक खाटू धाम में श्री श्याम प्रभु व श्री हनुमान जी महाराज को निशान अर्पित करेगा. 12 व 13 मार्च को सालासर व झुंझुनूं धाम होते हुए 14 मार्च को जयपुर से प्रातः हवाई मार्ग से चलकर सुबह 10.30 बजे रांची वापस पहुंचेगा. खाटू धाम निशान पद यात्रा में चन्द्र प्रकाश बागला, धीरज बंका, जीतेश अग्रवाल, नितेश लाखोटिया, विवेक ढांढनियां, अमित जालान, अंकित मोदी, कौशल अग्रवाल, नितेश केजरीवाल, शशि बागला, मीना देवी गोयल , रत्न मोर इत्यादि शामिल हैं.

गुमला में बिजली मिस्त्री की हत्या कर शव कुएं में फेंका, कुछ दिन पहले लौटा था ओड़िशा से

गुमला: गुमला थाना क्षेत्र के टोटो तेली मोहल्ला स्थित एक कुएं से अब्दुल गफ्फर के पुत्र शहजाद आलम (30 वर्ष) का शव शुक्रवार की शाम संदेहास्पद स्थिति में मिला. गुमला पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद किया. घटना की सूचना पर सैंकड़ों की संख्या में लोग शव देखने जुट गये. परिजनों ने कहा है कि शहजाद की हत्या कर उसके शव को कुएं में फेंका गया है. शहजाद आलम ओड़िशा में रहकर बिजली विभाग की प्राइवेट कंपनी में काम करता था. वह दस दिन पूर्व घर आया था. पिता अब्दुल गफ्फार ने अपने पुत्र की हत्या की आशंका जाहिर की है. पुलिस को आवेदन सौंपा है. आवेदन में कहा है कि मेरा पुत्र शहजाद आलम सात मार्च से लापता था. मेरे पुत्र के साथ नसीम खान, मो तुआ बांस बाड़ी की ओर गया था. जहां से मो तुआ शराब का सेवन कर घर लौट गया था. इसके कुछ देर बाद नसीम खान ने अपने एक ड्राइवर को फोन कर कहा कि शहजाद द्वारा मेरे वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है तो तुम वाहन लेकर आओ. टोचन करके ले जाना है. जब ड्राइवर वहां पहुंचा, तो देखा कि शहजाद नहीं था. उसके द्वारा पूछने पर नसीम खान ने बताया कि वह अभी भाग गया. इसके बाद नसीम के वाहन को टोचन कर लाया गया. इसकी जानकारी मो तुआ ने पूछताछ में पुलिस के समक्ष दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

रांची पुलिस के मीडिया प्रभारी बनाए गए डीएसपी अमर कुमार पांडेय

रांची: डीएसपी (पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यालय-1) अमर कुमार पांडेय रांची पुलिस के मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं.

पलामू के पांकी इलाके में अपराधियों ने लेवी को लेकर मुंशी को पीटा

पांकी : पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के टइया गांव के पास अमानत नदी में पुल निर्माण कार्य में लगे मुंशी अर्जुन यादव को अपराधियों ने पीटा. इसके कारण उसके सिर में गंभीर चोट लगी है. उसे इलाज के लिए पांकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भुक्तभोगी ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे तीन युवक कार्य स्थल पर पहुंचे. लेवी की मांग की. नहीं देने पर अपराधियों ने मुंशी की डंडे से पिटाई शुरू कर दी. गांव के लोग पहुंचे, तब अपराधी भाग खड़े हुए.

गुमला में दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, ससुराल से लौटने के क्रम में हुई दुर्घटना

गुमला, दुर्जय पासवान: गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना के महराजगंज गांव में शनिवार दोपहर हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों में गुमला थाना की वृंदा पंचायत स्थित कोयनारा टोंगरीटोली निवासी किशोर करकेट्टा (33 वर्ष) एवं हेमंत कुल्लू (32 वर्ष) शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही बसिया थाने की पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया. ये बाइक से करंज गांव स्थित अपनी ससुराल से लौट रहे थे, तभी महाराजगंज मोड़ के पास बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दोनों युवक अच्छे फुटबॉलर थे.

रांची के बुढ़मू में एक शख्स की गोली मारकर हत्या

बुढ़मू (रांची): बुढ़मू थाना क्षेत्र के सुमू गांव में बीती रात्रि कतिया उरांव (45 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. वह बुढ़मू थाना क्षेत्र के सुमू गांव का रहने वाला था. घटना शुक्रवार रात्रि लगभग 12 बजे आसपास की बतायी जा रही है. बाइक सवार तीन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. परिजनों के अनुसार हेलमेट पहने 3 अपराधी घर में घुसे और सो रहे कतिया उरांव की सिर में गोली मार दी. इससे कतिया की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पत्नी के अनुसार घटना के पीछे आपसी रंजिश का मामला बताया जा रहा है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

धनबाद में अचानक कार में लगी आग, बाल-बाल बचे ड्राइवर समेत तीन लोग

पूर्वी टुण्डी (धनबाद) - शंकरडीह-कंचनडीह पथ पर धधकीटांड़ के पेट्रोल पंप के समीप ऑल्टो कार में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान ड्राइवर और दो अन्य लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचायी. हादसे के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई.

धनबाद में अचानक कार में लगी आग, बाल-बाल बचे ड्राइवर समेत तीन लोग

पूर्वी टुण्डी (धनबाद) - शंकरडीह-कंचनडीह पथ पर धधकीटांड़ के पेट्रोल पंप के समीप ऑल्टो कार में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान ड्राइवर और दो अन्य लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचायी. हादसे के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई.

आशा लकड़ा बनायी गयीं राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का सदस्य

रांची: बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का सदस्य बनाया गया.

डॉ प्रदीप वर्मा बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार बनाए गए

रांची: बीजेपी ने डॉ प्रदीप वर्मा को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है.

दुमका में बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह का स्वागत

दुमका: बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राजमहल लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी ताला मरांडी व दुमका लोकसभा प्रत्याशी सुनील सोरेन ने बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह का दुमका परिसदन में शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया.

रंगयात्रा में कलाकारों ने बिखेरी सांस्कृतिक छटा

गिरिडीह में कला संगम के तत्वाधान में तीन दिवसीय अखिल भारतीय बहुभाषीय नाटक, लोकनृत्य शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को शहर में रंगयात्रा निकाली गई. रंगयात्रा में विभिन्न प्रांतों की संस्कृति की झलक शहर में देखने को मिली.

गिरिडीह में महिला पर उस्तरा से हमला

गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के न्यू चूड़ी मुहल्ला (कुरैशी मुहल्ला) में बच्चों के बीच हो रहे झगड़े को छुड़ाने गई एक युवती पर मुहल्ले के ही कुछ युवकों ने हमला कर दिया. उसके साथ जमकर मारपीट की और उस्तरा से हमला कर युवती को गंभीर रूप से घायल कर दिया.

रांची के एक अपार्टमेंट में लगी आग, एक की मौत, दूसरा घायल

रांची के एक अपार्टमेंट में आग लगने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल हो गया. मृतक का नाम जुलतन सुरीन है. उनकी उम्र 75 वर्ष थी. उनकी बहन जोलेन होरो बुरी तरह झुलस गईं हैं. उनकी उम्र 80 वर्ष बताई जा रही है.

खड़ी बाइक से टकराई कार, युवक घायल

शुक्रवार देर रात अनियंत्रित कार सड़क किनारे खड़ी अपाची बाइक को टक्कर मारते हुए बिजली के खंभे से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. चतरो बाजार में हुई इस घटना में एक युवक घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, कुछ लोग सड़क किनारे खड़े होकर शिव बारात की झांकी आने के इंतजार कर रहे थे. इसी दरम्यान सड़क से गुजर रही कार (संख्या JH12 M - 6340) अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार को जब्त कर लिया है.

कुलदीप कुमार बने रांची सदर के नए थाना प्रभारी

पुलिस निरीक्षक कुलदीप कुमार को रांची सदर थाना का प्रभारी नियुक्त किया गया है. वह पुलिस केंद्र में पदस्थापित थे. इसकी अधिसूचना जारी हो गई है. कुलदीप कुमार से कहा गया है कि वे अविलंब योगदान देकर इसकी जानकारी दें. एसएसपी रांची ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया.

रिम्स के दैनिक कर्मियों को आठ माह से नहीं मिला मानदेय

रिम्स में तैनात दैनिक कर्मियों को आठ माह से मानदेय नहीं मिला है. इससे कर्मचारियों को परिवार चलाने में परेशानी हो रही है. वहीं, बच्चों की फीस भी जमा नहीं कर पा रहे हैं. इससे कर्मचारी परेशान हैं. दैनिक कर्मियों का कहना है कि होली नजदीक है, लेकिन पैसा भुगतान की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पायी है. कुल 333 दैनिक कर्मी हैं. इनमें 269 पहले से दैनिक कर्मी के रूप में सेवा दे रहे है. वहीं, एजेंसी हटने के बाद गार्ड की नौकरी करने वाले 64 लोग दैनिक कर्मी के रूप में योगदान दे रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि पहले से कार्य करने वाले दैनिक कर्मियों को दो माह का मानदेय मिला है. लेकिन, बाद में योगदान देनेवाले 64 का वेतन आठ महीना से बाकी है. गौरतलब है दैनिक कर्मियों को प्रतिमाह 7,000 रुपये मानदेय मिलता है.

शंकर सुंदरनगर और इंद्रेश गालूडीह थाना प्रभारी बने

एसएसपी किशोर कौशल ने शुक्रवार को शंकर प्रसाद कुशवाहा को सुंदरनगर थाना प्रभारी और कुमार इंद्रेश को गालूडीह थाना प्रभारी नियुक्त किया. जबकि करमपाल भगत को पटमदा थाना प्रभारी बनाया है. इसके अलावा परिचारी प्रवर विनाश टुडू को कोर्ट प्रभारी, मुसाबनी अंचल निरीक्षक हेरमन तिग्गा को जादूगोड़ा अंचल निरीक्षक और बहरागोड़ा अंचल निरीक्षक अनिल कुमार नायक को अंचल निरीक्षक धालभूमगढ़ बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें