31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WPL 2024: RCB vs DC मैच से पहले जानें, दोनोंं टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

WPL 2024 के 17 वें मुकाबले में रविवार, 10 मार्च को RCB और SC आमने सामने होगी. मैच से पहले चलिए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11.

WPL 2024 के 17 वें मुकाबले में आज रविवार, 10 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होगी. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. WPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अभी तक दिल्ली से जीत नहीं मिली है. दोनों टीमों ने अब तक तीन मैच खेले हैं और दिल्ली ने तीनों मैचों में बैंगलोर को हराया है. मेग लैनिंग की टीम ने पिछले सीजन में दो मैचों में और बेंगलुरु लेग में पहले उच्च स्कोरिंग गेम में भी आरसीबी महिलाओं को हराया था. वहीं दोनों टीमों की WPL 2024 की प्रदर्शन की प्रदर्शन की बात करे तो दिल्ली कैपिटल्स ने छह में से चार मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं उन्हें दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने WPL 2024 में छह में से तीन मुकाबलों में जीत और तीन मुकाबलों में हार का सामना किया है. दोनों टीमें आज अपना सातवां मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतर रही है. मैच से पहले चलिए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11.

WPL 2024: RCB vs DC: हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े की बात करे तो इसमे दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें अभी तक कुल तीन बार आमने सामने आ चुकी है. WPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अभी तक दिल्ली कैपिटल्स से जीत नहीं मिली है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आज दिल्ली के सामने अपनी पहली जीत की तलाश होगी. वहीं दिल्ली कैपिटल्स अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी.

WPL 2024: RCB vs DC: पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच आमतौर पर टी20 में बल्लेबाजी के अनुकूल रही है. हालांकि, इस टूर्नामेंट में अब तक आयोजन स्थल पर काफी कम उछाल के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना अधिक कठिन हो गया है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अधिक स्वतंत्र रूप से रन बनाने में सक्षम है और अंततः लक्ष्य का बचाव भी करती है. यह देखते हुए कि पहले कुछ गेमों का प्रदर्शन कैसा रहा, ऐसा लगता है कि बाकी गेमों में पहले बल्लेबाजी करना ही एकमात्र रास्ता है. ओस का ज्यादा असर नहीं पड़ा है. हालांकि, कम उछाल और स्पिनरों के कारण लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया है. पिछले मुकाबलों को देखते हुए ये संभावना जताई जा रही है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना अधिक पसंद करेगी.

WPL 2024: RCB vs DC: मौसम पूर्वानुमान

दिल्ली में मौसम बेंगलुरु की तुलना में काफी ठंडा रहा. दिल्ली में सर्दी का मौसम अभी भी बहुत है और शामें अपेक्षाकृत अधिक ठंडी हैं. मौसम विभाग के अनुसार,  सुबह के समय तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा. शाम को तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. बारिश की कोई संभावना नहीं है जिसका मतलब है कि मौसम काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. सभी क्रिकेट प्रेमियों को एक बिना रुकावट वाला खेल देखने को मिलेगा.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, जेस जोनासेन, एनाबेल सदरलैंड, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), तितास साधु, राधा यादव और शिखा पांडे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन , सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, सोफी मोलिनेक्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, एकता बिष्ट, जॉर्जिया वेरेहम, सोभना आशा और रेणुका सिंह ठाकुर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

सब्बिनेनी मेघना, स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (डब्ल्यू), जॉर्जिया वेयरहैम, सोफी मोलिनेक्स, सिमरन बहादुर, एकता बिष्ट, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, केट क्रॉस, नादिन डी क्लार्क, श्रेयंका पाटिल, दिशा कसाट, शुभा सतीश, श्रद्धा पोखरकर, इंद्राणी रॉय

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तानिया भाटिया (डब्ल्यू), तितास साधु, मारिजैन कप्प, लौरा हैरिस। मिन्नू मणि, पूनम यादव, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल, स्नेहा दीप्ति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें