28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WPL 2024: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 1 रन से हराया, फिर से टॉप पर

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक रन से हराया. यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस जीत के बाद दिल्ली एक बार फिर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है.

WPL 2024: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक के दम पर 181 रन बनाए. रोड्रिग्स ने 58 रनों की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. आरसीबी की ओर से ऋचा घोष ने 29 गेंद पर 51 रनों की बहादुरी वाली पारी खेली, लेकिन आखिरी गेंद पर उनकी टीम एक रन से हार गई. आरसीबी इस हार के बाद अगले मैच में करो या मरो वाले मुकाबले में खेलेगी. इस जीत ने दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा दिया.

WPL 2024: अंक तालिका में टॉप पर पहुंची दिल्ली

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने शनिवार को अपना मुकाबला शानदार ढंग से जीतकर तालिका में दिल्ली को पछाड़कर टॉप पर जगह बनाई थी, लेकिन दिल्ली ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को अपना टॉप का स्थान वापस हासिल कर लिया. बता दें कि टॉप की तीन टीमें महिला प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में क्वालीफाई करेंगी. इनमें से टॉप पर रहने वाली टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिलेगा. जबकि दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को एलिमिनेटर खेलना होगा. दिल्ली और मुंबई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. तीसरे नंबर के लिए आरसीबी और यूपी वारियर्स के बीच टक्कर है.

WPL 2024: आरसीबी को 181 रनों का मिला था लक्ष्य

मैच की बात करें तो 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना के रूप में लगा. वह 5 रन के निजी स्कोर पर एलिसे कैप्सी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गईं. इसके बाद सोफी मॉलीनक्स ने एलिसे पेरी के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की. पेरी के आउट होने के बाद टीम थोड़ी लड़खड़ाई, क्योंकि सोफी भी जल्दी ही अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गईं.

WPL 2024: ऋचा घोष ने भी जड़ा पचासा

इसके बाद सोफी डिवाइन और विकेटकीपर ऋचा घोष ने कमाल की बहादुरी दिखाई. दोनों ने टीम के लिए चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की. डिवाइन के आउट होने के बाद भी ऋचा का बल्ला चलते रहे. उन्होंने 29 गेंद पर 51 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. ऋचा ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. आखिरी ओवर में दिशा कसात ने एक रन लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन वह रन आउट हो गईं.

WPL 2024: श्रेयांका पाटिल ने चटकाए 4 विकेट

दिल्ली की ओर से मारिजाने कैप, एलिस कैप्सी, शिखा पांडेय और अरुंधती रेड्डी ने एक-एक विकेट चटकाए. दिल्ली की पारी की बात करें तो जेमिमा ने रविवार को दर्शकों का पूरा मनोरंजन किया. उन्होंने 36 गेंद पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए. उनकी पारी का अंत श्रेयांका पाटिल ने उन्हें बोल्ड कर किया. आरसीबी की ओर से सबसे सफल गेंदबाज भी श्रेयांका ही रहीं. उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें