26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : मनी लाउंड्रिंग के आरोप में इजहार अंसारी के खिलाफ आरोप पत्र इसी सप्ताह होगा दायर

इडी ने 16 जनवरी को इजहार अंसारी के ठिकानों में छापेमारी की थी. इजहार के उपर मनी लाउंड्रिग का आरोप है.

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) द्वारा कोयले की कालाबाजारी और मनी लाउंड्रिग के आरोप में इजहार अंसारी के खिलाफ इसी सप्ताह आरोप पत्र दायर किया जायेगा. इडी ने 16 जनवरी को हजारीबाग़ स्थित उसके ठिकानों पर छापा मार कर उसे गिरफ्तार किया था. इडी ने रामगढ़ थाने में कोयले की हेराफेरी मामले में दर्ज प्राथमिकी को इसीआइआर के रूप में दर्ज किया था. प्राथमिकी में इजहार व अन्य पर कोल लिंकेज निर्धारित स्थान के बदले बनारस की मंडी में ले जाकर बेचने का आरोप लगाया गया था. इडी ने इसीआइआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच की. इसमें पाया गया कि इजहार ने 12 कंपनियां बनायी थी. इन कंपनियों को लिंकेज कोल आवंटित किया गया था. लेकिन सरकार द्वारा एमएसएमइ को दी गयी इस सुविधा का गलत इस्तेमाल किया गया. सरकार द्वारा बाजार से काफी कम मूल्य पर उद्योगों के नाम पर आवंटित कोयले की कालाबाजारी की गयी और इससे हुई काली कमाई से संपत्ति अर्जित की गयी.

Jharkhand Weather Forecast : ठंड की हो सकती है फिर से वापसी, मौसम का बदलेगा मिजाज


गंदगी से परेशान हैं जालान रोड के लोग

जालान रोड, (ट्रांसपोर्ट गली) अपर बाजार के लोग इन दिनों गंदगी से परेशान हैं. निगम का कूड़ा वाहन नियमित रूप से नहीं आने के कारण लोग यहां खुले में कचरा फेंकने को मजबूर हैं. लोगों की शिकायत के बाद दो दिनों तक कूड़ा वाहन आता है, इसके बाद कई दिनों तक गायब हो जाता है. लोगों की मानें, तो इस गली में दिन भर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. ये लोग नशा का सेवन करते हैं और शराब की बोतल आदि खुले में फेंककर चले जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें