24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम चंपाई सोरेन बोले- महिला सशक्तीकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि मजबूत परिवार, समाज राज्य और देश के निर्माण के लिए महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक है.

रांची : कैबिनेट द्वारा महिलाकर्मियों को 730 दिनों का मातृत्व अवकाश देने के निर्णय को लेकर महिलाकर्मी लगातार सीएम का आभार जता रही हैं. इसी सिलसिले में सोमवार को महिला बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा विभाग की सैकड़ों महिलाकर्मी ढोल- नगाड़े और अबीर- गुलाल के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का आभार जताया.

राज्य के विकास में महिलाओं की अहम भूमिका

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि मजबूत परिवार, समाज राज्य और देश के निर्माण के लिए महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक है. यही वजह है कि उनकी सरकार महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की है. इसी कड़ी में राज्य को सेवा दे रहीं महिला कर्मियों के हित में उन्हें सेवाकाल में अपने बच्चों की देखभाल के लिए दो वर्ष का अवकाश देने का फैसला लिया है.

इससे निश्चित तौर पर महिला कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा और वे समर्पित भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राज्य के विकास में भागीदार बनेंगी. इस अवसर पर महिला बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा विभाग की सहायक निदेशक कंचन सिंह, ज़िला समाज कल्याण पदाधिकारी लातेहार अलका हेंब्रम और बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नीलिशा कुमारी समेत राज्य भर से आयी विभाग की महिला पदाधिकारी और कर्मी, महिला पर्यवेक्षिकाएं, सहायिका व सेविकाएं मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें