24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Today News Wrap: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, SBI ने EC को सौंपा चुनावी बॉण्ड का ब्योरा, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Today News Wrap: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ के नाम शामिल हैं. दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद मंगलवार को एसबीआई ने चुनाव आयोग को चुनावी बॉन्ड का ब्योरा सौंप दिया है. यहां एक साथ पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें, एक जगह पर.

कांग्रेस की दूसरी सूची जारी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. जिसमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ के नाम शामिल हैं. पूरी खबर यहां पढ़ें.

एसबीआई ने निर्वाचन आयोग को चुनावी बॉण्ड का विवरण सौंपा

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में मंगलवार शाम को निर्वाचन आयोग को चुनावी बॉण्ड का विवरण सौंपा. पूरी खबर यहां पढ़ें.

ओबीसी समुदाय के नायब सिंह सैनी बने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की राजनीति में मंगलवार को हुए एक नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और कुछ ही देर बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पढ़ें पूरी खबर

केंद्र सरकार बोली- CAA से भारतीय मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं

सीएए लागू होने के एक दिन बाद केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि सीएए से भारतीय मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. पढ़ें पूरी खबर.

झारखंड कैबिनेट की बैठक में 30 प्रस्तावों पर लगी मुहर

सीएम चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक हुई. इसमें 30 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने मुहर लगायी. मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना को मंजूरी दी गयी है. पढ़ें पूरी खबर.

योगी कैबिनेट में शामिल 5 नये मंत्रियों के विभागों का बंटवारा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में 5 नवनियुक्त मंत्रियों को विभागों का आवंटन कर दिया गया है. सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर को पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग दिया गया है. पूरी खबर यहां पढ़ें.

सीएम नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को कोतवाली थाने की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

यशस्वी जायसवाल बनें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार दिया गया है. उनको यह पुरस्कार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के लिए दिया गया. पढ़ें पूरी खबर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें