26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : गणित के छात्र ने बनाया था गिरोह, यूट्यूब देखकर सीखा बाइक चोरी करना

एसएसपी ने बताया कि एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान सूरज कुमार को पकड़ा गया.

रांची पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ चालक को पकड़ा. बाद में पूछताछ करने पर दो बाइक चोर गिरोह का खुलासा हुआ. दाेनों गिरोह के कुल पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी के छह बाइक बरामद किये गये हैं. डेली मार्केट थाना की पुलिस ने जिस बाइक चाेर गिरोह काे पकड़ा है, उसके सदस्य बिहार के रहनेवाले हैं. उसका मास्टरमाइंड मारवाड़ी कॉलेज के आइएससी गणित का छात्र सूरज कुमार (बिहार के भगहर बाराचट्टी, गया तथा वर्तमान में वैभव विनायक ब्वॉयज हॉस्टल, लालपुर) है. 72 प्रतिशत अंक लाने के बाद उसका एडमिशन मारवाड़ी कॉलेज में हुआ था. उसने यूट्यूब देखकर बाइक चोरी करना सीखा और उसके बाद बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा. दोनों गिरोह के पास से छह बाइक, लॉक तोड़ने के सामान व फर्जी नंबर प्लेट बरामद किये गये हैं. यह जानकारी एसएसपी चंदन सिन्हा ने दी. इस दौरान चुटिया व डेली मार्केट थाना प्रभारी उत्तम उपाध्याय तथा चुटिया थाना प्रभारी उमा शंकर मौजूद थे.

क्या कहा एसएसपी ने

एसएसपी ने बताया कि एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान सूरज कुमार को पकड़ा गया. जब उससे बाइक के कागजात की मांग की गयी, तो उसने कागजात पेश नहीं किया. कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर किया. उसकी निशानदेही पर उसके साथी कौशलेंद्र कुमार (बिहार छज्जापुर, थाना-तेलहारा, जिला-नालंदा) को पकड़ा गया. वह रांची में एक व्यवसायी के यहां चालक का काम करता था. इसके बाद तीसरा आरोपी तौफिक आलम (रामगढ़ जिला के बासल थाना क्षेत्र के गेगदा निवासी) पकड़ में आया. वह चोरी की बाइक को सस्ते में खपाने का काम करता था.वहीं बाइक चोरी करनेवाले दूसरे गिरोह के सदस्यों को चुटिया थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के बिट्टू कुमार (चुटिया द्वरिकापुरी रोड नंबर-03) तथा आदित्य शर्मा (चुटिया द्वरिकापुरी रोड नंबर-03, खिजुरिया तालाब के सामने) को गिरफ्तार किया गया है. बिट्टू कुमार गैरेज में काम करता है. जबकि उनका तीसरा साथी पृथ्वी कुमार फरार है. पुलिस उसे गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें