24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : तुपुदाना में ड्रग कंट्रोलर की छापामारी, फैक्ट्री किया सील

गुजरात पुलिस ने प्रतिबंधित दवा लदे ट्रक को पकड़ा था. इसके बाद जांच के लिए गुजरात पुलिस धनबाद पहुंची.

गुजरात पुलिस द्वारा प्रतिबंधित दवा लदे ट्रक के जब्ती मामले में धनबाद के भेलाटांड़-बरवाअड्डा स्थित एक गोदाम से बरामद किया गया लगभग 54 लाख रुपये के प्रतिबंधित कफ सिरप के तार रांची के तुपुदाना से जुड़ गये हैं. सोमवार को बरवाअड्डा स्थित गोदाम में प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ रांची के तुपुदाना स्थित फैक्ट्री से जुड़े दस्तावेज हाथ लगे. इसके बाद मंगलवार की रात रांची पुलिस व ड्रग विभाग की टीम के सहयोग से बरवाअड्डा क्षेत्र के ड्रग इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने तुपुदाना में दवा कंपनी एबॉट के सप्लायर भिलाई केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान उक्त गोदाम से कई तरह की आपत्तिजनक दवा मिलने की बात सामने आयी है. इसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर ने फैक्ट्री को सील कर दिया. सुरक्षा के तौर पर यहां पुलिस की तैनाती की गयी है. बुधवार को विभाग की ओर इसकी विस्तृत जांच की जायेगी.

बरवाअड्डा से बरामद हुई प्रतिबंधित दवा की 26 हजार शीशियां

बता दें कि गुजरात पुलिस ने प्रतिबंधित दवा लदे ट्रक को पकड़ा था. इसके बाद जांच के लिए गुजरात पुलिस धनबाद पहुंची. ट्रक चालक की निशानदेही पर स्थानीय पुलिस की मदद से मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बरवाअड्डा के एक बंद गोदाम का ताला खोला गया. यहां प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सिरप की 26 हजार शीशियां बरामद हुईं थीं. बाद में पुलिस ने इसकी सूचना ड्रग विभाग को दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें