24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : बाधा बनने पर प्रेमिका के पिता और सौतेली मां हत्या की थी, हुआ गिरफ्तार

नागपुरी एलबम का हीरो है आरोपी राम मुंडा ने हेहल जनक नगर रोड-नंबर चार स्थित घर में दंपती की गोली मार कर हत्या कर दी.

रांची : प्यार में रोड़ा बनने पर नागपुरी एलबम के हीरो राम मुंडा (तिलता, पाहन टोली रातू ) ने प्रेमिका के पिता बिरसा उरांव व उसकी पत्नी सोनी मुंडा की गोली मार कर हत्या कर दी थी. घटना 21 फरवरी की है. हत्या दंपती के हेहल स्थित जनक नगर रोड-नंबर चार स्थित घर में गोली कर की गयी थी. आरोपी राम मुंडा और आर्म्स सप्लायर अलाउद्दीन अंसारी को पंडरा पुलिस ने गिरपतार कर लिया है. राम मुंडा हत्या की बात स्वीकार कर ली है. यह जानकारी एसएसपी चंदन सिन्हा ने दी. इस दौरान कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, सुखदेवनगर थाना प्रभारी मनोज कुमार व पंडरा ओपी प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय उपस्थित थे. एसएसपी ने बताया कि राम मुंडा ने नगड़ी निवासी अलाउद्दीन से ऑटोमेटिक पिस्टल, कट्टा व 18 कारतूस 50 हजार रुपये में खरीदा था. नगड़ी निवासी आलउद्दीन अंसारी पूर्व का अपराधी है. वह हथियार सप्लाइ व आर्म्स एक्ट के मामले में पहले भी जेल जा चुका है.

क्या था मामला : राम मुंडा ने पुलिस को बताया कि वह बिरसा उरांव की छोटी पुत्री से छह-सात वर्षों से प्रेम करता था और दोनों शादी करना चाहता थे. इस संबंध में राम मुंडा ने अपनी शादी का प्रस्ताव प्रेमिका के पिता बिरसा उरांव के सामने रखा था. बिरसा शादी के लिए राजी नहीं हुए और अपनी बेटी की राम मुंडा से बातचीत बंद करा दी. फिर भी बिरसा की पुत्री राम मुंडा से छिपे-चोरी बातचीत करती थी और मिलती थी. इस बात की जानकारी बिरसा उरांव को हुआ, तो वह पुत्री के साथ मारपीट करने लगा. राम मुंडा को भी पूरे परिवार के साथ जान मारने की धमकी देने लगा और लगातार राम मुंडा को परेशान करने लगा. इसके बाद राम मुंडा ने बिरसा उरांव को रास्ते से हटाने की योजना बनायी और घर में घूस कर उसकी हत्या कर दी. मृतक बिरसा उरांव भी अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति था और एक हत्या की सजा काटने के बाद जेल से निकला था. जिस युवती से राम मुंडा प्रेम करता था, वह बिरसा उरांव की पहली पत्नी से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें