27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभात खबर ने वोटरों को किया जागरूक, विकास भवन से शहीद स्मारक तक 30 संगठनों ने निकाली रैली

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की घोषणा कर दी है. वोटरों को जागरूक करने के लिए प्रभात खबर ने रविवार को एक रैली निकाली. इस रैली में 30 से अधिक संगठनों ने भागीदारी दी. इस मौके पर अपर निर्वाचन पदाधिकारी व पटना के नगर आयुक्त मौजूद थे.

पटना. पटना लोकतंत्र का महापर्व आने वाला है. लोकसभा चुनाव-2024 में मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल कर जनप्रतिनिधि चुनेंगे. प्रभात खबर अपने सामाजिक दायित्व के तहत मतदाताओं को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए 17 मार्च को सुबह सात बजे न्यू सचिवालय विकास भवन से विधानसभा गेट शहीद स्मारक तक मतदाता जागरुकता रैली निकाली. इसमें 1000 से अधिक की संख्या में विभिन्न संगठनों की ओर से भागीदारी रही. इस रैली में लोगों से मतदान की अपील की गयी. रैली की शुरुआत अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय मिश्रा और नगर आयुक्त अनिमेष कुमार परासर ने हरी झंडी दिखाकर की. प्रभात खबर के इस अभियान को लेकर बड़ी संख्या में सामाजिक व जन संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं, स्कल-कॉलेज प्रबंधन ने हाथ बढ़ाये. करीब 30 संस्थानाएं प्रभात खबर के इस अभियान के सहभागी बने. रैली के समापन पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया और सभी प्रतिभागी संगठनों को सर्टिफिकेट भी दिए गए, पूरे कार्यक्रम के दौरान नगर आयुक्त मौजूद रहे और नगर निगम व विभिन्न संगठनों ने कार्यकम के आयोजन से जुड़ी तैयारियों में भी सहयोग किया.

राष्ट्रीय औसत से बेहतर रहेगा बिहार का मतदान औसत

रैली को झंडी दिखाने से पहले बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय मिश्रा ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है. पिछले कुछ चुनावों में बिहार का वोट प्रतिशत कम रहा है. पटना में खासकर वोट प्रतिशत बढ़ाना होगा. लोगों से अपील है कि वो वोट करें और अपने अधिकारों के प्रति सजग हों. उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि इस बार बिहार का वोट प्रतिशत बेहतर होगा और राष्ट्रीय औसत से अधिक रहेगा. इस मौके पर नगर आयुक्त अनिमेष कुमार ने कहा कि प्रभात खबर की यह पहल बहुत सराहनीय है. रैली में भागीदारी बता रही है कि पटना के लोग वोट के प्रति जागरूक हैं. उन्होंने भी लोगों से मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम इस बार चकाचक मतदान केंद्र नाम से मुहिम की शुरुआत कर रहा है. पटना के मतदान केंद्र मतदाताओं के स्वागत के लिए खास तौर पर चकाचक नजर आयेंगे.

9Cd187Cc 15E5 4Fb7 8115 44663Ce36D46
प्रभात खबर ने वोटरों को किया जागरूक, विकास भवन से शहीद स्मारक तक 30 संगठनों ने निकाली रैली 4

लोगों से वोट करने की हुई अपील

इस मौके पर प्रभात खबर के संपादक (राज्य) अजय कुमार ने रैली में आये सभी लोगों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि चुनाव में लोगों को वोट के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए. आज बिहार में युवा वोटरों की संख्या सबसे अधिक है. युवाओं को आगे आकर मतदान में हिस्सा लेने की जरुरत है. प्रभात खबर के स्थानीय संपादक रंजीत सिंह ने कहा कि रैली का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुकता पैदा करना है. हम सब चाहते हैं कि लोग वोट करें और बिहार में मतदान का प्रतिशत बढ़े.

Ec50E73A 82E3 4A41 B967 1E456B92F0D0
प्रभात खबर ने वोटरों को किया जागरूक, विकास भवन से शहीद स्मारक तक 30 संगठनों ने निकाली रैली 5

जिन संगठनों ने ली भागीदारी

प्रभात खबर की ओर से आयोजित मतदाता जागरुकता रैली में विभिन्न सामाजिक संगठन भी भाग लिया. इसमें बिहार चैबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्टरीज, बिहार इंडस्टरीज एसोसिएशन, सशस्त सीमा बल- 40 वी वाहिनी, पाटलिपुत्र सर्राफा संघ, बिहार महिला उद्यमी संघ, साइकलिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार, टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ बिहार, पटना रोटरी क्लब ऑफ पटना, बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ, बिहार इलेकट्रिक ट्रडर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (पटना), गेल इंडिया लिमिटेड, लघु उद्योग भारती, विश संवाद केद्र, ज्वाइंट फोरम ऑफ दक्षिण बिहार ग्रामीण बैक यूनियंस, महाराष्ट्र मंडल पटना, बांकीपुर क्लब प्राइवेट लिमिटेड, पटना सेनेटेनियल, प्रभात प्रकाशन, नयीदिल्ली, डा. प्रभात रंजन डायगनोस्टिक एंड रिसर्च सेटर, न्य मार्केट दुकानदार कल्याण समिति, मिस्त्री बुलाओ, किलकारी, रेनबो होम्स, एबन्डेट लाइफ फाउंडेशन, अमिशु फेडरेशन, अखिल भारतीय विद्यार्थ परिषद,
पटना, गुरू रहमान सह अद्म्य अदिति गुरुकुल, भूमिहार महिला समाज, गोल इंस्टीच्यूट , सौरव सिंह सह टॉपर्स लाइबरेी, पाटलिपुत्रा नगर विकास समिति-पटना, पाटलिपुत्रा परिषद पटना सिटी, बिहार राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी संघ आदि रहे.

B1228A4B 59Dc 45Bd 9F8F Bcca80A99B51
प्रभात खबर ने वोटरों को किया जागरूक, विकास भवन से शहीद स्मारक तक 30 संगठनों ने निकाली रैली 6

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें