24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में सीए का अहम योगदान, रांची में बोले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने रविवार को रांची में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में सीए का अहम योगदान होता है. राज्य के आर्थिक विकास को लेकर गंभीरतापूर्वक विमर्श करें.

रांची: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है एवं तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर है. हमारे देश की अर्थव्यवस्था विश्व में सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जिसका लक्ष्य विकसित भारत@2047 हासिल करना है. देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में सीए का अहम योगदान होता है. वे रांची के क्लब रोड स्थित गोस्सनर कॉलेज में Ranchi Chapter of Cost Accountant ICMA द्वारा Cost Accountants-The Force Behind India’s Emergence as Third Largest Economy विषय पर आयोजित वार्षिक सामारोह-2024 को संबोधित कर रहे थे.

इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का गौरवशाली इतिहास
राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) का गौरवशाली इतिहास रहा है एवं इसके 90 हजार सदस्य हैं और 5 लाख विद्यार्थी हैं. इन विद्यार्थियों पर देश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने की अहम जिम्मेदारी है. देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में सीए का अहम योगदान होता है. उन्होंने कहा कि झारखंड प्रदेश खनिज संपदा से परिपूर्ण है, लेकिन हम नीचे से दूसरे पायदान पर हैं. झारखंड के आर्थिक विकास के लिए हमारे सीए गंभीरतापूर्वक चर्चा करें.

देश में करदाताओं की संख्या में वृद्धि
राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि जीएसटी के सफल कार्यान्वयन में भी सीए की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. सीए का क्षेत्र व्यापक है. कर संग्रह में उनकी अहम भूमिका होती है. उन्होंने कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि हमारे देश में करदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें