24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, झारखंड के गृह सचिव को हटाने का आदेश

चुनाव आयोग ने झारखंड के गृह सचिव अरवा राजकमल को हटाने का आदेश दिया है. इसके साथ साथ 6 अन्य राज्यों के गृह सचिवों पर भी कार्रवाई की गयी है.

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने झारखंड के गृह सचिव अरवा राजकमल के साथ साथ 6 अन्य राज्यों के गृह सचिव को हटाने का आदेश दिया है. जिन राज्यों के गृह सचिवों पर कार्रवाई हुई है उसमें गुजरात, यूपी, बिहार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं. इसके अलावा बंगाल के डीजीपी को भी हटाने का निर्देश दिया गया है.

क्यों की गयी कार्रवाई

चुनाव आयोग का इस मामले पर कहना है कि ये एक्शन समान अवसर सुनिश्चित कराने के लिए लिया गया है. आयोग ने इन राज्यों के सरकार को निर्देश दिया है कि वे उन अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटा दें जो इलेक्शन के काम से जड़े हुए हैं. ये फैसला आयोग की बैठक के बाद लिया गया. बैठक में दोनों चुनाव आयुक्त मौजूद थे.

कौन है अरवा राजकमल

अरवा राजकमल 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले वे झारखंड सरकार के कई महत्वपूर्ण विभाग का पदभार संभाल चुके हैं. हालांकि, वह अपने कार्यकाल के दौरान निलंबित भी हो चुके हैं. दरअसल उन पर बगैर छुट्टी स्वीकृत हुए लंबे समय तक अवकाश पर चल जाने का आरोप लगा था. जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें