28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में BJP को बड़ा झटका, मांडू विधायक जेपी पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

झारखंड से मांडू विधायक जेपी पटेल बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. दिल्ली में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

इंडिया गठबंधन ने झारखंड में भाजपा को कड़ा झटका देते हुए मांडू विधायक और सचेत्तक जेपी पटेल को अपने पाले में कर लिया है. दरअसल, भाजपा के इस पूर्व नेता ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ज्वॉइन कर लिया है. जानकारी के मुताबिक वे हजारीबाग सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार भी होंगे. बता दें कि वे झामुमो के दिग्गज नेता शिबू सोरेन के साथी रहे टेकलाल महतो के पुत्र हैं. टेकलाल महतो का झामुमो में एक समय बड़ा दबदबा था. लेकिन साल 2019 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जेपी पटेल भाजपा में शामिल हो गये.

तीन टर्म के विधायक हैं जेपी पटेल

बता दें कि जेपी पटेल मांडू से तीन टर्म के विधायक हैं. इस अवसर पर कांग्रेस प्रभारी जीए मीर ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी में आने के बाद उन्हें पता चला उन्होंने गलती की. वे वैसी पार्टी से जुड़े जिनकी विचारधारा भाजपा से मेल नहीं खाती है.

जेपी पटेल क्या बोले कांग्रेस में शामिल होने के बाद

कांग्रेस में शामिल होने के बाद भाजपा के इस पूर्व नेता ने कहा कि मैंने किसी राजनीतिक दबाव में कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ. मैंने इंडिया गठबंधन को मजबूती देने और अपने पिता को सपनों को साकार करने के लिए कांग्रेस ज्वॉइन किया है. भाजपा में जाने के बाद मैंने पाया कि मैं वैसी पार्टी से जुड़ा जिनकी विचारधारा मेरे पिता के विचारधारा से मेल नहीं खाती है.

हजारीबाग सीट से लोकसभा उम्मीदवार होने के सवाल पर कही ये बात

जब जेपी पटेल से पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या वे हजारीबाग सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. तो उन्होंने कहा कि मैं किसी पद के लालच में कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ. मैं अपने पिता के सपनों को पूरा करने और पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से इंडिया गठबंधन के साथ आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें