21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : कोलकाता में बढ़ेगा तापमान, जिलाें में जारी रहेगी बारिश

Bengal Weather Forecast : उत्तर बंगाल में बारिश जारी रहेगी हालांकि दक्षिण बंगाल में बारिश कम हो गई. आसमान में बादल छाये रहेंगे. पश्चिमी मानसून के प्रभाव से उत्तर बंगाल में बारिश हो सकती है.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल के मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है.तेज हवा के साथ ही रुक-रुक कर बारिश (Rain) जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि कि इस बार दक्षिण बंगाल में मौसम धीरे-धीरे सुधरेगा. हालांकि कोलकाता में सुबह से ही धूप खिली हुई है लेकिन जिलों में बारिश होने की संभावना है.

कहां होगी बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की हवा चलने की संभावना है. तटीय और आसपास के जिलों में छिटपुट बारिश के साथ ही 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. नादिया, मुर्शिदाबाद और उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में बारिश की संभावना अधिक है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जताया विरोध, चुनाव आयोग से मिलेगा I.N.D.I.A गठबंधन

उत्तर बंगाल में जारी रहेगी बारिश

उत्तर बंगाल में बारिश जारी रहेगी हालांकि दक्षिण बंगाल में बारिश कम हो गई. आसमान में बादल छाये रहेंगे. पश्चिमी मानसून के प्रभाव से उत्तर बंगाल में बारिश हो सकती है. मुख्यतः गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में बारिश की संभावना अधिक है. हल्की हवा चलेगी. कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी सर पर बैंडेज लगी स्थिति में पहुंची गार्डेनरीच, जानें क्या कहा सीएम ने..

कोलकाता का मौसम

कोलकाता में दिन और रात का तापमान अभी भी सामान्य से नीचे है. हालांकि, अगले दो से तीन दिनों में तापमान 6 डिग्री तक बढ़ सकता है. शुक्रवार की दोपहर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना रहेगी. शुक्रवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 4 डिग्री कम था. गुरुवार दोपहर अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 8 डिग्री कम है.

लोकसभा चुनाव 2024 : सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा करने लोहरदगा पहुंचे आईजी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें