25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: सीएम योगी के प्रयासों से मेघालय से अखिलेश का रेस्क्यू, परिजनों ने जताया आभार

UP News लखनऊ के बेनीगंज कुर्सी रोड निवासी अखिलेश सिंह चौहान का मेघालय में अपहरण हो गया था. उनके पत्नी और बच्चों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अखिलेश को मुक्त कराने की गुहार लगाई थी.

लखनऊ: मेघालय में अपहृत लखनऊ निवासी (UP News) अखिलेश सिंह चौहान का सकुशल रेस्क्यू करा लिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अखिलेश के अपहरण मामले में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Meghalaya CM Conrad Sangma)से बात की थी. सीएम योगी ने अखिलेश चौहान को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराने का आग्रह किया था. इसके बाद हरकत में आई मेघालय पुलिस ने दक्षिण गारो हिल्स (बाघमारा) जिले के जंगल से अखिलेश को सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है. अपहरणकर्ता पुल निर्माण कंपनी से अखिलेश की रिहाई के बदले 50 लाख रुपए वसूलना चाहते थे.

मेघालय में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में करते हैं नौकरी
लखनऊ के कुर्सी रोड स्थित बेनीगंज के निवासी अखिलेश सिंह चौहान मेघालय (Meghalaya) के साउथ गारो हिल्स में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करते हैं. मंगलवार 19 मार्च को दक्षिण गारो की पहाड़ियों पर बन रहे पुल के पास से उनका अपहरण हो गया और 50 लाख की फिरौती मांगी गई. मेघालय की पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की तो पता चला कि एक उग्रवादी समूह ने अखिलेश का अपहरण किया है. मेघालय पुलिस अपना कार्यकर कर रही थी. उधर अखिलेश की पत्नी ने शीला ने इस मामले यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मेघालय के सीएम कोनराड संगमा पति को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई थी.

सीएम योगी ने मेघालय के सीएम को किया था फोन
लखनऊ के युवक के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम मेघालय के मुख्यमंत्री से संपर्क किया. उनसे अखिलेश के अपहरण को लेकर बातचीत की. सीएम योगी के प्रयासों से मेघालय पुलिस ने अपहृत लखनऊ निवासी मैकेनिक एवं सुपरवाइजर अखिलेश सिंह चौहान को सकुशल मुक्त करा लिया है. इसके बाद अखिलेश की पत्नी शीला सिंह चौहान और पुत्र सूरज चौहान ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात करके आभार जताया. मुख्यमंत्री ने अखिलेश के परिजनों को हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया है.

Also Read: एमबीबीएस छात्रों को दुर्भावना से किया फेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें