28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

XLRI के 68वां दीक्षांत समारोह में 552 को मिलेगी उपाधि, टाटा संस के चेयरमैन होंगे शामिल

दीक्षांत समारोह के दौरान मेधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. इस दौरान टाटा स्टील इंडिया एंड साउथ ईस्ट एशिया के एमडी सह एक्सएलआरआइ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स टीवी नरेंद्रन मौजूद रहेंगे.

जमशेदपुर : जमशेदपुर एक्सएलआरआइ का 68वां दीक्षांत समारोह आज यानी 23 मार्च 2024 को आयोजित होगा. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन शामिल होंगे. वे एक्सएलआरआइ से उपाधि लेने वाले कुल 552 विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे. इस मौके पर उन्हें एक्सएलआरआइ की ओर से वर्ष 2023 का प्रतिष्ठित ‘सर जहांगीर घांदी मेडल फॉर इंडस्ट्रियल एंड सोशल पीस’ से सम्मानित किया जाने वाला है.

दीक्षांत समारोह के दौरान मेधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. इस दौरान टाटा स्टील इंडिया एंड साउथ ईस्ट एशिया के एमडी सह एक्सएलआरआइ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स टीवी नरेंद्रन मौजूद रहेंगे. पहली बार दीक्षांत समारोह का फुटबॉल ग्राउंड में हो रहा है. संस्थान के 75 वर्ष होने पर खास तैयारियां की गयी है.

Also Read: XLRI में हुआ बंपर प्लेसमेंट, सभी विद्यार्थी हुए लॉक, जानें औसत पैकेज

क्या है सर जहांगीर घांदी मेडल :

एक्सएलआरआइ बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के पूर्व चेयरमैन सर जहांगीर घांदी के सम्मान में संस्थान की ओर से 1966 में ‘सर जहांगीर घांदी मेडल फॉर इंडस्ट्रियल एंड सोशल पीस’ की शुरुआत की गयी. यह सम्मान उन हस्तियों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने संस्थान के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया हो, साथ ही राष्ट्र के विकास में भी प्रभाव छोड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें