26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुणायतन सभागार में दो दिवसीय महिला मारवाड़ी सम्मेलन सह राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू

धुबन स्थित गुणायतन सभागार में दो दिवसीय महिला मारवाड़ी सम्मेलन सह राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया. सम्मेलन के देश भर के विभिन्न राज्यों से लगभग 800 महिलाएं शामिल हुई.

पीरटांड़. मधुबन स्थित गुणायतन सभागार में दो दिवसीय महिला मारवाड़ी सम्मेलन सह राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया. सम्मेलन के देश भर के विभिन्न राज्यों से लगभग 800 महिलाएं शामिल हुई. इस दौरान समाज हित में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखी प्रांतीय झलक :

गुणायतन में आयोजित हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन में महिलाओं ने एकजुटता का परिचय दिया. सम्मेलन में अलग-अलग राज्यों की महिलाओं की उपस्थिति में विभिन्न प्रदेशों की सांस्कृतिक झलक दिखी. सम्मेलन के पहले दिन विगत दो वर्षों के कामकाज की समीक्षा की गयी तथा उत्कृष्ट सामाजिक कार्य करने वाली महिलाएं सम्मानित हुईं. मौके पर महिला उत्थान पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा हुई. देर शाम अलग-अलग राज्यों की महिलाओं ने प्रांतीय झलक दिखानेवाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी.

19 राज्यों की 800 महिलाएं :

कार्यक्रम में देश के 19 राज्यों से लगभग 800 महिलाएं शामिल हो रही हैं. कार्यक्रम के बेहतर संचालन के लिए कमेटी गठित की गयी है. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चित्रकला, मूर्तिकला, साहित्य, तैराकी तथा सेल्फ डिफेंस तकनीक में परचम लहराने वाली बहुआयामी व्यतित्व की धनी श्रीमती प्रभा जी भैया तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में साहित्यकार व्यंजना आनंद मिथ्या शामिल हुईं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें