26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेक्टरों में दिनभर गुल रही बिजली, लोग रहे बेहाल

शाम होते-होते इनवर्टर हुआ फेल, शाम ढलने के बाद छाया अंधेरा

बोकारो. सिटी सेंटर सेक्टर चार सहित कई सेक्टरों में शनिवार को दिनभर बिजली गुल रही. इससे लोग बेहाल रहे. आलम यह हुआ कि शाम होते-होते इनवर्टर फेल हो गया. शाम ढलने के बाद अंधेरा छाया रहा. उधर, गर्मी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. देर शाम सेक्टरों में बिजली आती-जाती रही. बताया गया कि बीपीएससीएल से लगभग 10 मेगावाट बिजली का उत्पादन कम हो रहा है. साथ हीं, 132 केवी के एक यूनिट में मरम्मत का काम चल रहा है. इन दोनों कारण से सिटी सेंटर सेक्टर 04, सेक्टर 03, सेक्टर 04, सेक्टर 05, सेक्टर 06 सहित अन्य सेक्टरों में बिजली की आपूर्ति बाधित रही.

कारोबार भी हुआ प्रभावित :

पिछले एक पखवारे से मौसम में तल्खी बनी हुई है. तपिश और उमस से लोग बेहाल हैं. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत के लिए बिजली के उपकरणों की जरूरत महसूस हो रही है, तो बिजली दगा दे जा रही है. मौसम और बिजली के दो तरफा मार से लोग परेशान हैं. बिजली की आवाजाही के कारण कारोबार भी प्रभावित हुआ. पंखा, कूलर बेकार हो जा रहे हैं. इससे उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ा. बिजली ना रहने से दुकान जल्दी बंद हो गयी. दुकानदारी खत्म हो गयी. सिटी सेंटर के व्यापारी महेश गुप्ता ने बताया कि बिजली का संकट लगातार बना रहा. दुकान में बैठना मुश्किल हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें