24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज आंधी ने बरपाया कहर, 20 घंटे से गढ़वा में ब्लैक आउट

तेज आंधी ने बरपाया कहर, 20 घंटे से गढ़वा में ब्लैक आउट

शनिवार की देर शाम आयी तेज आंधी से गढ़वा जिला मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है. बिजली के दो टावर क्षतिग्रस्त हुए है तथा कई पोल ध्वस्त हो गये हैं. वहीं तेज आंधा से दर्जनों पेड़ जड़ से उखड़ गये. वहीं कई घरों के छतों पर लगे लोहे व एस्बेस्टस के शीट भी उड़ गये. बिजली के टावर, पोल व तार क्षतिग्रस्त होने से जिले के कई क्षेत्रों में 20 घंटे से ब्लैक आउट है. बिजली कटी रहने से जलापूर्ति बाधित है. शहर के कई मुहल्लों में लोगों ने भाड़े पर जेनरेटर लाकर पानी की व्यवस्था की.

बिजली विभाग के अनुसार आंधी से बिजली संबंधी संरचना को काफी नुकसान पहुंचा है. इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी है. बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है. उम्मीद है जल्द ही कुछ जगहों पर आपूर्ति शुरू हो जायेगी. सोनपुरवा, ऊंचरी और टंडवा में रविवार शाम तक बिजली बहाल हो जाने की उम्मीद है. लेकिन 20 घंटा बीत जाने के बाद भी कहीं बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी थी. तेज आंधी में शहर से सटे करमडीह गांव में कई मकानों पर लगे शीट उखड़ कर नीचे गिर गये थे. वहीं मवेशियों के लिए बनाये गये कई शेड भी ध्वस्त हो गये. उधर डुमरो गांव में पेड़ की टहनियां टूट कर सड़क पर गिर गयी. कई स्थानों पर पेड़ बिजली के पोल व तार पर गिर गये हैं जिसे हटाने का काम किया जा रहा है.

फसलों को हुआ है नुकसान : तेज आंधी और बारिश के बाद खेतों में लगी गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है. शहर से सटे डुमरो गांव में गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है. वहीं चना और सरसों की फसल को भी नुकसान हुआ है. किसानों ने बताया कि खेतों में पक कर तैयार गेहूं की फसल को बारिश से नुकसान हुआ है. किसानों के अनुसार बारिश के कारण गेहूं की फसल काली हो जाती है. वहीं चना, अरहर व सरसो की फसल को भी नुकसान हुआ है.

मेढ़ना में दो टावर क्षतिग्रस्त

तेज हवा के कारण गढ़वा प्रखंड के मेढ़ना में दो हाई टेंशन का टावर क्षतिग्रस्त हुआ है. जबकि बी मोड़ रेहला और रमना के भागोडीह में स्थित पावर ग्रिड से भी आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न हो गया है. रविवार की देर रात तक जिला मुख्यालय में बिजली की आपूर्ति नहीं हुई, तो शहर वासियों की परेशानी बढ़ जायेगी और पेयजल का गंभीर संकट उत्पन्न हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें