27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में नशे के खिलाफ अभियान, बड़ी मात्रा में शराब जब्त, अफीम और ड्रग्स भी बरामद, कई गिरफ्तार

डीएसपी सदर संजीव कुमार बेसरा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. टीम ने बूटी बस्ती स्थित पवन सिंह के एसबेस्टस वाले मकान में छापामारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की.

नशे के धंधेबाजों के खिलाफ रविवार को पूरे राज्य में अभियान चलाया गया. इस क्रम में रांची में ड्रग्स, अफीम और शराब की बोतलें बड़ी संख्या में जब्त की गयीं. नकली शराब भी पकड़ी गयी. अवैध धंधे में लगे कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रांची की टीम ने जामताड़ा में एक शराब फैक्ट्री भी ध्वस्त की, जहां से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गयी है.

रांची : सदर थाना पुलिस ने छापेमारी कर बोकारो स्थित मिनी फैक्टरी में बनी नकली शराब भारी मात्रा में बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है. गिरफ्तार लोगों में संतोष कुमार (नवादा), राजकुमार (इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, बरियातू), आदर्श सिंह (डुमरदगा, बूटी) और निखिल कुमार (जहानाबाद) शामिल है.
बरामद शराब की कीमत तीन से चार लाख रुपये बतायी जा रही है. इनके पास 100 पाइपर का 45 बोतल, ब्लेंडर प्राइड का 165, ब्लैक टाइगर का 235 बोतल, सिग्नेचर का 20 बोतल (सभी 750 एमएल का), रैपर, खाली बोतल और कार में लगनेवाला केंद्र सरकार का नकली बोर्ड और कार बरामद की गयी है. शराब की खेप को बिहार ले जाने की तैयारी थी. यह जानकारी एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने दी.

रांची एसएसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी सदर संजीव कुमार बेसरा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने बूटी बस्ती स्थित पवन सिंह के एसबेस्टस वाले मकान में छापामारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की. पुलिस ने घटनास्थल से चार युवक को पकड़ा. बरामद शराब के संबंध में पूछने पर चारों ने बताया कि वे लोग बोकारो से नकली शराब की बोतल लाते थे. यहां वह महंगे ब्रांड की बोतलों में भरकर बिहार के विभिन्न जिलों में बेच देते हैं.

Also Read: झारखंड का तिलकागढ़ गांव, जहां शराब व हंड़िया की खरीद-बिक्री पर है पूर्ण पाबंदी

जामताड़ा में अवैध शराब फैक्टरी पकड़ी गयी

जामताड़ा. जामताड़ा थाना क्षेत्र की सुपाइडीह पंचायत के हुड़ालबेड़ा गांव में अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है. रांची एक्साइज इंटेलिजेंस विभाग की टीम ने रविवार को यहां छापेमारी कर इस कारोबार के सरगना मनोज मंडल और पूर्व मुखिया लखींद्र मुर्मू को गिरफ्तार किया है. जबकि, गिरिडीह जिले के खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह का निवासी डब्लू मंडल भाग निकला. टीम ने लखींद्र मुर्मू के घर से विभिन्न ब्रांड की तैयार विदेशी शराब 2524 लीटर, 8000 लीटर स्प्रीट, छह पंचिंग मशीन, एक जेनरेटर, 31000 ढक्कन, 4000 दर्जन लेबल, 400 पेटी खाली बोतल जब्त की है. इसकी अनुमानित कीमत 1.5 करोड़ बतायी जा रही है. यह छापेमारी रांची एक्साइज विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर गजेंद्र सिंह, संताल परगना क्षेत्र के डिप्टी कमिश्नर (उत्पाद) मनोज कुमार, धनबाद जोन के असिस्टेंट कमिश्नर संजय मेहता, निरीक्षक उत्पाद धनबाद विजय कुमार पाल के संयुक्त नेतृत्व में की गयी थी. ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि यहां बननेवाली नकली शराब बिहार में खपायी जा रही थी. लखींद्र मुर्मू के घर में जहां अवैध शराब फैक्टरी चल रही थी, वहां सीसीटीवी कैमरा भी लगा था. इन लोगों ने स्प्रीट से भरे ड्रम को हुड़ालबेड़ा गांव के ईंट भट्ठा में मिट्टी में छिपा रखा था. टीम ने जेसीबी से मिट्टी हटावाकर सभी ड्रम को बाहर निकलवाया.

हरमू नदी पुल के पास ब्राउन शुगर बेचते दो गिरफ्तार

सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी कर ब्राउन शुगर बेचते दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवकों में एक का नाम अभिमन्यु गोप है. वह मैकलुस्कीगंज के लपरा का रहनेवाला है. दूसरे युवक का नाम अजय कच्छप है. यह भारत माता चौक के समीप का रहनेवाला है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पांच पुड़िया ब्राउन शुगर और एक किलोग्राम गांजा बरामद किया है. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पांच आरोपी फरार हैं. इनमें हरमू आनंदपुरी के रहनेवाले बबलू यादव,कृष्णा यादव, कन्हैया कुमार यादव, दुलर्भ और पवन उर्फ पवन सोनी शामिल है.

तमाड़ से यूपी ले जायी जा रही चार करोड़ की अफीम बरामद

तमाड़. रांची-टाटा मार्ग पर बाबा होटल के बाहर खड़े एक ट्रक (एचआर-55एजी-3711) से चार करोड़ रुपये मूल्य की अफीम पुलिस ने बरामद की. पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली, तो उसमें 117 बोरी में अफीम का डोडा मिला. ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है. चालक को हिरासत में ले लिया गया है. चालक से पूछताछ के बाद पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में देर रात तक छापेमारी कर रही थी. अफीम यूपी ले जायी जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें