27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Skin Care Tips: गर्मियों में ऑयली स्किन से हैं परेशान? इस तरह रखें ध्यान

Skin Care Tips: आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप इस समर सीजन अपनी ऑयली स्किन का ख्याल किस तरह से रख सकते हैं. चलिए जानते हैं.

Skin Care Tips: गर्मियां आ चुकी हैं. यह मौसम भले ही हमें जादू की तरह लगता है लेकिन, जब बात घर से बाहर निकलने की आती है तो कड़ी धूप और प्रदुषण से आपके स्किन या चेहरे पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. खासकर अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो गर्मियों के मौसम में आपको काफी ज्यादा परेशानी हो सकती है. इस समर सीजन आपको ऑयली स्किन की वजह से कोई परेशानी न हो इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स लेकर आये हैं जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए इन टिप्स के बारे में जानते हैं जिनकी मदद से आप अपनी स्किन को हाइड्रेटेड और हेल्दी रख सकते हैं.

नन ग्रीसी मॉइस्चराइज़र का करें इस्तेमाल

अगर आपको लगता है कि आपकी स्किन ऑयली है इसलिए आप मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल नहीं कर सकते है तो आप गलत हैं. आप अगर चाहें तो नन ग्रीसी मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं. इस तरह के मॉइस्चराइज़र आपके स्किन को ऑयली भी नहीं बनाते हैं और आपके स्किन को स्मूद भी बनाते हैं.

Also Read: Vastu Tips: घर की सुख शांति के लिए फायदेमंद है नमक, करें ये उपाय

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें

अगर आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको सुधर जाने की जरूरत है. सनस्क्रीन को स्किन करना चाहे वह कोई भी मौसम हो अच्छी आदत नहीं है. यह आपकी स्किन की सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है. एक रिपोर्ट के अनुसार आपको अपने चेहरे और स्किन पर एसपीएफ 30 या फिर उससे अधिक स्पेक्ट्रम वाले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए.

क्ले फेशियल क्लींजर का इस्तेमाल करें

अगर आप इस समर सीजन एक हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की तलाश में हैं तो ऐसे में आपको क्ले फेशियल क्लींजर का इस्तेमाल करना चहिये. यह आपके स्किन केयर रूटीन और ऑयल स्किन को मैनेज करने में काफी मददगार साबित हो सकता है. आप इसका इस्तमाल सुबह और रात दोनों समय कर सकते हैं. यह आपके स्किन को ब्राइट बनाने के साथ ही डिटॉक्सिफाय करने में भी मदद कर सकता है.

Also Read: Potato For Skin Tan: टैनिंग हटाने में फायदेमंद हैं आलू, अभी जानें क्या है तरीका

अपने स्किन को करें एक्सफोलिएट

स्किन को एक्सफोलिएट करना काफी जरुरी हो जाता है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो एक्सफ़ोलीएटिंग आपके वीकली स्किन केयर रूटीन का हिस्सा होना चाहिए. अगर आप अपने डेड स्किन सेल्स को रिमूव करना चाहते हैं तो आपको हर हफ्ते एक बार फेस स्क्रब का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. आप अगर चाहें तो हफ्ते में दो दिन भी एक्सफोलिएट कर सकते हैं.

फेस मास्क का इस्तेमाल

आज के समय में फेस मास्क का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ गया है. ये सबसे पॉपुलर स्किन केयर रूटीन्स में से एक है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो ऐसे में फेस मास्क का आपके स्किन पर काफी जबरदस्त फायदा हो सकता है. आपको अपने स्किन पर फेस मास्क की एक लेयर लगा लेनी चाहिए और 10 से 15 मिनट बाद उसे अच्छी तरह से धो लेना चाहिए.

Also Read: Tan Removal Tips: टमाटर की मदद से आसानी से दूर करें स्किन टैन, ये हैं कुछ चमत्कारी फेस पैक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें