22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों को नहीं मिल रहा सोलर जलमीनार का लाभ

बालूमाथ प्रखंड के झाबर पंचायत अंतर्गत कोमर गांव के नदीपार टोला में रहनेवाले लोगों को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन के तहत लगी सोलर जलमीनार का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

बारियातू/बालूमाथ.

बालूमाथ प्रखंड के झाबर पंचायत अंतर्गत कोमर गांव के नदीपार टोला में रहनेवाले लोगों को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन के तहत लगी सोलर जलमीनार का लाभ नहीं मिल पा रहा है. नदीपार टोला में लाखों रुपये खर्च कर सोलर जलमीनार लगायी गयी थी, लेकिन उक्त जल मीनार से आज तक ग्रामीणों को एक बूंद भी पानी नहीं मिला. नगिया देवी, हुलास गंझू, जगदीश गंझू, अजय गंझू, प्रदीप गंझू, रमन गंझू, कुलदीप गंझू , चरित्र गंझू, गुलमनी देवी मुनीता देवी, अंतरिया देवी, मंत्रियां देवी व महाबीर गंझू ने बताया कि जलमीनार लगने के एक साल बाद भी यहां के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. ग्रामीण कुएं के पानी से किसी तरह अपनी जरूरत को पूरा करते हैं. कई बार बीडीओ, मुखिया व संवेदक से इसकी शिकायत की गयी, पर किसी ने इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया. खुले कुएं का पानी पीने से ग्रामीण बीमारी का शिकार हो जाते हैं. ग्रामीणों ने विधायक बैद्यनाथ राम व उपायुक्त से यहां लगी जलमीनार को चालू कराने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें