22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनके एरिया में पेयजलापूर्ति ठप

एनके एरिया में पेयजलापूर्ति ठप

कॉलोनीवासियों को हो रही परेशानी

डकरा.

गर्मी के दस्तक देते ही एनके एरिया में पीने की पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी है. क्षेत्र की सबसे बड़ी आवासीय कॉलोनी मोहन नगर में पिछले एक महीने से पेयजल आपूर्ति बाधित है. कॉलोनीवासियों ने बताया कि नदी में पानी सूख जाने के कारण सप्लाई नहीं हो रही है. लगभग यही स्थिति डकरा, सुभाषनगर, चूरी, केडीएच आदि कॉलोनी की भी है. मामले को लेकर राकोमयू नेता धीरज कुमार सिंह मंगलवार को महाप्रबंधक से मिलकर जानकारी दी. साथ ही विभिन्न कॉलोनी में सीसीएल द्वारा जो डीप बोरिंग करायी गयी है उसे चालू करा कर समस्या से निबटने का सुझाव दिया. महाप्रबंधक असैनिक विभाग प्रमुख सुजीत कुमार व अभियंता आभाष्ज्ञ त्रिपाठी से जब बात की तो उन्होंने कहा कि इसके लिए अतिरिक्त मैन पावर की आवश्यकता है. बाद में महाप्रबंधक ने क्षेत्र के सभी श्रमिक प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि बातचीत कर विभाग को मैनपॉवर उपलब्ध कराने में सहयोग करें. बाद में महाप्रबंधक ने मोनेट डेनियल कोल वाशरी के महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह से बात कर दामोदर नद में रेत खोदने संबंधी बात की. जिससे नदी में इकट्ठा पानी को फिल्टर प्लांट भेजा जा सके. पानी को लेकर अवैध कनेक्शन से लेकर अन्य कई बिंदुओं पर भी बातचीत की गयी है.

अपराधियों ने पाइप क्षतिग्रस्त कर दियाकरकट्टा खिलानधौड़ा के नजदीक अपराधियों ने पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दिया है. जिसके कारण पूरे क्षेत्र का पेयजल आपूर्ति ठप हो गयी है. विभागीय अधिकारियों ने बताया कि 34 फीट जिस पाइप को क्षतिग्रस्त किया गया है, वह जीआइ पाइप है और किसी भी तरह से उसकी बिक्री नहीं होती है. इससे स्पष्ट है कि सिर्फ लोगों को परेशान करने के लिए उसे क्षतिग्रस्त किया गया है. विभाग पाइप लाइन मंगाने में जुटा हुआ है. नयी पाइप लगाने के बाद ही जलापूर्ति सुचारू हो सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें