26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडो-नेपाल बॉर्डर से तस्करी की अष्टधातु की मूर्ति बरामद, एक गिरफ्तार

इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात सेनवरिया एसएसबी और कंगली पुलिस ने संयुक्त कार्यवाई के दौरान अष्टधातु निर्मित खंडित मूर्ति के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

सिकटा (पचं).इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात सेनवरिया एसएसबी और कंगली पुलिस ने संयुक्त कार्यवाई के दौरान अष्टधातु निर्मित खंडित मूर्ति के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान कंगली थानाक्षेत्र के पोखरिया गांव निवासी हरेन्द्र बैठा के पुत्र मनोहर बैठा(34) के रूप में की गई है. इसकी गिरफ्तारी सीमा स्तंभ संख्या 405 के समीप से की गई है. मूर्ति की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में छह करोड़ आंकी गई है. एसएसबी के सहायक सेनानायक आर पी घोष ने बताया कि एसएसबी को सूचना मिली थी कि एक तस्कर नेपाल से मूर्ति की चोरी कर सीमा पार करने वाला है. सूचना पर त्वरित कार्यवाई करते हुए एसएसबी और कंगली थाना के सहयोग से बॉडर पर जवानों की तैनाती कर दी गई. इसी बीच सीमा स्तंभ संख्या 405 के समीप से एक व्यक्ति पैदल आता हुआ दिखाई दिया. जवानों ने उसे आवाज दिया. तब वह एसएसबी और पुलिस को देखकर भागने लगा. फिर जवानों ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया. तलाशी के क्रम में उसके पास एक प्लास्टिक के झोला से गोल्डेन ब्लैक अष्टधातू की मूर्ति का नीचला हिस्सा बरामद किया गया. मूर्ति खंडित अवस्था मे था. जब्त मूर्ति की वजन करीब 6.620 किलोग्राम है. श्री घोष ने बताया कि जब्त मूर्ति और तस्कर को कंगली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. थानाध्यक्ष कफील अजहर ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार तस्कर को जेल भेज दिया गया है. इस कार्रवाई में पीएसआई लवकान्त शर्मा समेत एसएसबी के बलवीर सिंह के अलावे कई जवान और पुलिस बल शामिल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें