24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक छह को दिल्ली में

छह अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक है. चर्चा है कि इसमें कांग्रेस कोटे की बची हुई रांची, गोड्डा, चतरा व धनबाद की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जायेगी.

रांची. झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए की ओर से सभी 14 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गयी है. एनडीए गठबंधन में भाजपा 13 व आजसू पार्टी लोकसभा की एक सीट पर चुनाव लड़ रही है. एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर कर ताल ठोक रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन की गांठ अभी तक खुल नहीं पायी है. इंडिया गठबंधन अभी भी 10 सीटों पर प्रत्याशियों की बाट जोह रहा है. अब तक प्रदेश की सिर्फ चार लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो पायी है. कांग्रेस की ओर से तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये गये हैं. इसमें खूंटी से कालीचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत व हजारीबाग से जेपी पटेल का नाम शामिल है. वहीं माले ने कोडरमा सीट से विधायक विनोद सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. इधर छह अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. चर्चा है कि इसमें कांग्रेस कोटे की बची हुई चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जायेगी. इसमें रांची, गोड्डा, चतरा व धनबाद की सीट शामिल है. गोड्डा सीट को लेकर पार्टी के अंदर उलझन बनी हुई है. यहां से विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडेय सिंह व फुरकान अंसारी टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं. वहीं राजद ने दो सीटों पर दावा ठोंक दिया है. इसमें चतरा व पलामू लोकसभा की सीट है. इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत चतरा की सीट कांग्रेस कोटे में गयी है. राजद की दावेदारी के बाद से एक बार फिर से इसको लेकर मंथन होना है. धनबाद व रांची सीट को लेकर भी पार्टी के अंदर नामों को लेकर चर्चा होगी. रांची से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, रामटहल चौधरी व धनबाद से ददई दूबे समेत कई दावेदार बताये जा रहे हैं. वहीं झामुमो फिलहाल कांग्रेस की घोषणा के इंतजार में है. पार्टी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस की ओर से सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित होने के बाद झामुमो एक-दो दिनों के अंदर प्रत्याशियों की घोषणा कर देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें