24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच साल बाद सुभाष पार्क में शुरू हुआ नौकायन

बिहारशरीफ. करीब पांच साल बाद शहर का सुभाष पार्क में फिर से नौकायन शुरू हो गया है. 01 अप्रैल 2024 से सुभाष पार्क पार्क में नौकायन शुरू चुका है.

बिहारशरीफ. करीब पांच साल बाद शहर का सुभाष पार्क में फिर से नौकायन शुरू हो गया है. 01 अप्रैल 2024 से सुभाष पार्क पार्क में नौकायन शुरू चुका है. कोरोना काल में सुभाष पार्क में नौकायन बंद था. बाद सुभाष पार्क तालाब का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर नौकायन बंद कर दिया गया था. पहले सुभाष पार्क सहित शहर के अन्य पार्क नगर निगम के अधीन था. अप्रैल 2022 में सुभाष पार्क सहित अन्य पार्कों को वन एवं पर्यावरण विभाग को हैंडओवर कर दिया गया था. स्थानीय सुभाष पार्क में फिर से नौकायन की सुविधा शुरू होने शहरवासियों खासकर शहर के बच्चों को नौकायन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. बच्चों में इसको लेकर काफी खुशी देखी जा रही है. सुभाष पार्क में नौकायन के लिए तीन नई नौकाएं मंगाई गयी है. पांच पुरानी नौकाओं की रिपेयरिंग कर इस्तेमाल में लाई जाएंगी. नौकायन करने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 25 शेफ्टी जैकेट मंगायी गई है. एक नौका पर चार से ज्यादा व्यक्ति सवार नहीं होंगे. सुभाष पार्क में नौकायन के लिए एक बार में आधा घंटा का ही समय दिया जाएगा.

ऐसे ले सकते हैं नौकायन का लुत्फ:

सुभाष पार्क में प्रवेश करने के लिए काउंटर इंट्री चार्ज के रूप 10 रुपए प्रति व्यक्ति टिकट लगेगा. टिकट लेकर सुभाष पार्क में प्रवेश करें. फिर नौकायन के लिए प्रति व्यक्ति 50 रुपये की दर से टिकट लें. आपका नंबर आने पर वोट में बैठने से पूर्व शेफ्टी जैकेट पहनने को दिया जाएगा. शेफ्टी जैकेट पहनकर आप वोट में बैठे और नौकायन का मजा आने घंटे तक लें.

सुभाष पार्क में लगेगा झरना :

डीएफओ राज कुमार एम ने बताया कि आने वाले समय में सुभाष पार्क को और आकर्षक बनाया जाएगा. सुभाष पार्क के तालाब झरना लगाने की योजना है. पार्क के बंद पड़े कैफेटेरिया को चालू किया जाएगा. पार्क में बैठने की और बेहतर व्यवस्था की जाएगी. बच्चों के झूलों को और आकर्षक बनाया जाएगा. उन्होंने ने बताया कि सुभाष पार्क खुलने का समय सुबह 08 बजे से संध्या 07 बजे तक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें