30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह में FST विभाग की बड़ी कार्रवाई, महारानी बस से एक करोड़ से अधिक की राशि बरामद

गिरिडीह में महरानी बस के 1 करोड़ से अधिक की राशि बरामद हुई है. जिसमें एक व्यक्ति के पास से 67 लाख 50 हजार रुपये तथा दूसरे के पास से 42 लाख मिले हैं.

कुमार गौरव, बगोदर: गिरिडीह में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में एफएसटी विभाग की टीम ने बुधवार रात बगोदर से औरा के बीच वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान जीटी रोड पर बिहार से कोलकाता जाने वाली महरानी बस में छापामारी की गयी. जहां से 1 करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी हुई है. जिसमें एक व्यक्ति के पास से 67 लाख 50 हजार रुपये तथा दूसरे के पास से 42 लाख मिले हैं.

जानकारी के मुताबिक गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बस से मोटी रकम गया से कोलकाता भेजी जा रही है. इसके बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था और बगोदर – सरिया के एसडीपीओ धनंजय कुमार राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद बगोदर के औरा के पास महरानी बस की जांच की गयी. जहां बस से 1 करोड़ 9 लाख 50 हजार बरामदगी हुई. इनमें से एक व्यक्ति के पास से 67 लाख 50 हजार और दूसरे के पास 42 लाख रुपये मिले.

Also Read: गिरिडीह में जुआरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 20 हजार रुपये नगद समेत 5 हिरासत में

किसी ने भी नहीं दिया बरामद रुपयों के बारे में संतोषजनक जवाब

जब उनलोगों से बरामद रुपयों के बारे में पूछताछ हुई तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर उक्त रुपये को जब्त कर लिया है. गिरिडीह पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में छानबीन जारी है. पुलिस इस बात की भी अंदेशा जता रही है कि कहीं इनमें से किसी का कनेक्शन राजनीतिक दल या चुनाव लड़ने वाले किसी प्रत्याशी से तो नहीं है. नगद रुपयों की बरामदगी के बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी गयी है. छापेमारी टीम में बगोदर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें