29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खेत में आग लगने से गेहूं की फसल जल कर खाक

नगर पंचायत घोसी अंतर्गत सैदपुर गांव के बधार में गुरुवार की दोपहर आग लगने से तीन किसानों के करीब 12 कट्ठा खेत में लगे गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी.

घोसी.

नगर पंचायत घोसी अंतर्गत सैदपुर गांव के बधार में गुरुवार की दोपहर आग लगने से तीन किसानों के करीब 12 कट्ठा खेत में लगे गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी. बताया जाता है कि गेहूं की फसल लगी खेत में अचानक आग लग गयी. आग की तेज लपट देख आसपास के लोग हल्ला करते हुए आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन पछुआ हवा एवं तेज धूप रहने के कारण बैरामसराय गांव के मिथलेश महतो के छह कट्ठा, वीरेंद्र ठाकुर के तीन कट्ठा एवं विनोद ठाकुर के तीन कट्ठा खेत में लगी गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी. बताया जाता है कि आसपास के लोग तत्परता से आग नहीं बुझाते तो बगल के खेत में लगी गेहूं सभी फसल जल कर राख हो जाती. आग लगने का स्पष्ट कारण नहीं पता चल पाया है.

नेवारी के पुंज में लगी आग : वंशी.

इमामगंज थाना मुख्यालय स्थित रामदास बाबा के निकट खलिहान में रखी नेवारी के पुंज में आग लगने से हजारों रुपए मूल्य की नेवारी जल कर नष्ट हो गयी. आग लगने की घटना के जानकारी मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि राजकपूर सिन्हा ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. इन्होंने बताया कि इमामगंज निवासी राजकिशोर सिंह के खलिहान में रखा दस हजार नेवारी के पुंज में आग लगी. जैसे ही आग की लपटें दिखाई दी. ग्रामीणों ने हल्ला किया. ग्रामीणों को जुटते-जुटते आग तीव्र हो गयी. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं सूचना के आलोक में पालीगंज से फायर ब्रिगेड गाड़ी आ कर आग को बुझाया. मुखिया ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया. वहीं मुआवजे की मांग आपदा प्रबंधन विभाग से की है.

दो बीघा पुआल जल कर राख : वंशी.

सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड क्षेत्र के गौनपुरा गांव में भीषण अगलगी की घटना में दो बीघा का पुआल जल कर राख हो गया. गोनपुरा गांव निवासी नवल यादव के दो बीघा के पुआल कुटी चारा काटने के लिए रखा हुआ था. घटना बुधवार की रात्रि करीब नौ बजे की है. एकाएक आग की लपटें निकलते देख ग्रामीणों ने शोर-गुल किया. शोर सुन ग्रामीणों के जुटते-जुटते आग काफी तीव्र हो गयी. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद सबमर्सिबल के पानी से आग पर काबू पाया, तब तक दो बीघा के रखा पुआल जल कर नष्ट हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि थोड़ी चूक होती तो बड़ा नुकसान हो जाता. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से आपदा राहत के तहत मुआवजे की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें