28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच न्याय और 25 गारंटी लेकर घर-घर जायेंगे कांग्रेसी

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस राज्यभर में घर-घर गारंटी अभियान चलायेगी. कांग्रेस के कार्यकर्ता पांच न्याय और 25 गारंटी की जानकारी देने गांव-कस्बे में घूमेंगे.

रांची. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस राज्यभर में घर-घर गारंटी अभियान चलायेगी. कांग्रेस के कार्यकर्ता पांच न्याय और 25 गारंटी की जानकारी देने गांव-कस्बे में घूमेंगे. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी लोगों को नहीं मिली. लेकिन कांग्रेस पार्टी जो गारंटी दे रही है, उन पर वह अमल करेगी. उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि इस अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता पांच न्याय और 25 गारंटी वाला कार्ड घर-घर जाकर बांटेंगे. वहीं लोगों को बतायेंगे कि हमारी सरकार आने के बाद हम क्या-क्या काम करेंगे. हम लोगों को गारंटी देते हैं कि हमारी सरकार हमेशा गरीबों के साथ रहेगी और गरीबों के लिए काम करेगी. केंद्र की मोदी सरकार ने गारंटी दी थी कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे, लेकिन लोगों को नौकरी नहीं मिली. उन्होंने 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया, लेकिन यह गारंटी भी पूरी नहीं हुई. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा-पत्र पांच न्याय पर आधारित होगा. हिस्सेदारी, किसान, नारी, श्रमिक और युवा के न्याय पर आधारित होगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की गारंटी है कि 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा खत्म करेंगे. युवाओं की गारंटी में 30 लाख सरकारी नौकरियां देने और युवाओं को एक साल के लिए प्रशिक्षु कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वादा शामिल है. इसके साथ जाति आधारित जनगणना कराने की गारंटी है. इसी तरह पार्टी किसानों और श्रमिकों को उत्थान की गारंटी देगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी गरीब परिवार में एक महिला को हर साल सीधे बैंक खाते में एक लाख भेजने की गारंटी देंगे. मौके पर विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, अमूल्य निरज खलखो, सतीश पॉल मुंजनी सहित कई लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें