28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: शतक से चूके शुभमन गिल, काम ना आई कप्तानी पारी

IPL 2024: शुभमन गिल ने मैच में पंजाब के खिलाब कमाल की पारी खेली. मगर वह अपने शतक से चूक गए. अगर गिल 11 रन और बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता और ये आईपीएल 2024 का पहला शतक होता.

IPL 2024 में गुरुवार को 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. पंजाब के तरफ से किसी खिलाड़ी ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी तो वो हैं शशांक सिंह. मुकाबले में शशांक सिंह ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर गुजरात टाइटंस की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. वहीं दूसरी तरफ गुजरात टीम के कप्तान शुभमन गिल ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 48 गेंद में 89 रन बनाए. मगर वह अपने शतक से चूक गए. यदि वह बल्लेबाजी के दौरान दो छक्के या 11 रन और बनाते तो ये आईपीएल 2024 का पहला शतक होता. बता दें, बल्लेबाजी के दौरान गिल ने छह चौके चार छक्के लगाए थे.

IPL 2024: शुभमन की शुरुआत धीमी

मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर गुजरात टीम के नए कप्तान शुभमन गिल ने बल्लेबाजी में अर्धशतक तो जड़ा मगर उनकी शुरुआत काफी धीमी थी. उन्होंने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जैसे ही उनका अर्धशतक पूरा हुआ उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी. अर्धशतक पूरा करने के बाद शुभमन गिल के बल्ले से तेजी से रन निकले मगर वह अपने शतक से चूक गए. अर्धशतक के बाद  शुभमन ने सिर्फ 17 गेंद में 39 रन बनाए.

ALSO READ: IPL 2024: कौन हैं शशांक सिंह?, जिसने बचाई पंजाब की साख

IPL 2024: राहुल तेवतिया के बल्ले से निकला आग

राहुल तेवतिया भी गजब के फॉर्म में दिखे. उन्होंने तो आठ गेंद पर तीन चौके और एक छक्का की मदद से 23 रन बनाए. उनकी इस पारी के दम पर ही गुजरात ने पंजाब को 200 रनों का लक्ष्य दिया. पंजाब को यह लक्ष्य 20 ओवर में हासिल करना होगा. इसका मतलब यह हुआ कि उसे हर ओवर में 10 रन बनाने होंगे. गेंदबाजी की बात करें तो कगिसो रबाडा सबसे महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में 44 रन लुटा कर दो विकेट भी चटकाए. हर्षल पटेल और हरप्रीत बरार को एक-एक सफलता मिली.

IPL 2024: ऐसी रही पंजाब किंग्स की पारी

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में टीम को पहला झटका कप्तान धवन के रूप में लगा. धवन एक रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह ने पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े. फिर बेयरस्टो आउट हो गए. विकेट गिरते रहे और रन बनाते रहे. शशांक सिंह ने 29 गेंद पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई. जितेश शर्मा ने भी आठ गेंद पर 16 रन बनाए. आशुतोष शर्मा ने आग उगला और 17 गेंद पर 31 रनों की पारी खेल डाली. इस पारी ने जीत सुनिश्चित कर दी.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें