28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: चुनाव मैदान में इस दफा नहीं दिखेगा फिल्मी सितारों का ग्लैमर…

Lok Sabha Election 2024 बिहार में हुए पिछले लोकसभा चुनावों में फिल्मी सितारे न सिर्फ चुनाव लड़ते रहे, बल्कि अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगने भी पहुंचते रहे हैं.

सुमित कुमार, पटना.

Lok Sabha Election 2024 बिहार में इस लोकसभा चुनाव फिल्मी सितारों का ग्लैमर देखने को नहीं मिलेगा. इसकी वजह है कि अब तक किसी भी दल ने तो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े किसी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है और न ही ऐसा कोई चेहरा दलों के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. एकमात्र दल भाजपा ने भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े रहे दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को अपने स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी है. कांग्रेस, राजद, जदयू सहित किसी अन्य दल के स्टार प्रचारक सूची में एक भी फिल्मी सितारे का नाम नहीं है.

कई फिल्मी सितारे बिहार में लड़ चुके चुनाव

अब तक हुए चुनावों में कई फिल्मी सितारे बिहार की लोकसभा सीटों पर किस्मत आजमा चुके हैं. सितारों के लिए राजधानी पटना की सीट सबसे फेवरेट रही है. पटना साहिब से बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ते और जीतते रहे. हालांकि एक बार कांग्रेस के टिकट पर उनको हार भी मिली. कांग्रेस से ही बिहार के बॉलीवुड सितारे शेखर सुमन और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के महानायक कहे जाने वाले कुणाल सिंह भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. इनके अलावा राजनीति, अपहरण, गंगाजल जैसी सुपरहिट फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा तीन बार लोकसभा चुनाव लड़े, पर उनको हार मिली. उन्होंने पहली बार 2004 में बेतिया से निर्दलीय जबकि 2009 में लोजपा और 2014 में जदयू के टिकट पर पश्चिम चंपारण से चुनाव लड़ा था. हर बार उनको हार का सामना करना पड़ा.

सुनील दत्त, राज बब्बर, हेमा मालिनी जैसे सितारे वोट मांगने आये थे बिहार

बिहार में हुए पिछले लोकसभा चुनावों में फिल्मी सितारे न सिर्फ चुनाव लड़ते रहे, बल्कि अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगने भी पहुंचते रहे हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, सन्नी देओल, गोविंदा, शिल्पा शेट्टी, सोनाक्षी सिन्हा, चंकी पांडेय, कंगना रनौत, अरुण गोविल, भोजपुरी इंडस्ट्री के मनोज तिवारी, रवि किशन, पवन सिंह, दिनेश लाल यादव निरहुआ, खेसारी लाल यादव शामिल रहे. हेमामालिनी के ” चिकने गाल” तो कई वर्षों तक बिहार के चुनावों का मुद्दा बने रहे. कांग्रेस से सुनील दत्त, राजेश खन्ना, राज बब्बर, अभिनेत्री नगमा और सपा से जया बच्चन जैसे तमाम सितारों ने बिहार के चुनावी माहौल में अपनी चमक लंबे समय तक बिखेरी. लेकिन इस बार सभी परिदृश्य से बाहर दिख रहे हैं.

पक्ष में वोट मांगने वाले कलाकार खुद बन गये उम्मीदवार

चुनावी विश्लेषक बताते हैं कि फिल्मी सितारे पहले पार्टियों से जुड़ कर अपने समर्थित उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते थे. लेकिन, अब उनके खुद उम्मीदवार बन जाने से प्रचार के लिए समय नहीं दे पा रहे. टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी, गोविंदा, कंगना रनौत, मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ जैसे कई कलाकार इस वक्त भाजपा उम्मीदवार बन कर लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें