26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धर्माबांध मेंअंतरप्रांतीय बैट्री चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन पकड़ाये

धर्माबांध ओपी क्षेत्र में बैट्री चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. तीन गिरफ्तार किये गये हैं.

कतरास.

धर्माबांध पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से ऊपर देवघरा बस्ती से अंतरप्रांतीय बैट्री चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चारपहिया वाहन के साथ गिरफ्तार कर लिया. दो सदस्य फरार हो गये. घटना गुरुवार देर रात की है. पुलिस ने जियो टावर से चुरायी गयी चार बैट्री व बॉक्स के अलावा कार (जाइलो) संख्या जेएच10 वाइ 6429 जब्त कर ली है. ओपी प्रभारी कमलेश कुमार के बयान पर कांड संख्या 28/24 के तहत केस दर्ज कर तीनों आरोपी बिट्टू गुप्ता (मनईटांड़ धनबाद), राजू मिश्रा व गौतम सिंह ( दोनों गांधीनगर धनबाद) को जेल भेज दिया है. पुलिसिया पूछताछ में तीनों ने अपना अपराध कबूल किया है है. यह गिरोह धनबाद व बोकारो जिले में लगे मोबाइल टावरों से बैट्री की चोरी करता है. नेटवर्क दूर-दूर तक फैला है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि टावर का बैट्री चोरी कर यह गिरोह वासेपुर व झरिया में बेच देते हैं, जहां से यह बैट्री बंगाल सहित अन्य प्रदेशों में सप्लाई होती है.

यह है मामला

: ऊपर देवघरा में जियो का टावर लगा है. उसे एटीसी कंपनी चलाती है. कंपनी के सुपरवाइजर राकेश गयाली ने बताया कि यहां तीन माह में दो बार टावर से 24-24 बैट्री की चोरी हो चुकी है. 24 बैट्री की कीमत डेढ़ लाख है. इसके बाद टावर के गेट पर टीपीएमएस का हूटर लगाया गया. इस हूटर के कारण जैसे ही चोरों ने गेट का ताला तोड़ा, पांच लोगों के मोबाइल पर फोन बजने लगा. उसके बाद पुलिस को उनलोगों ने सूचना दी. तब तक चोरों ने टावर से चार बैट्री निकाल ली थी. चोरों के लोकल लिंक ने सूचना दी कि पुलिस वाहन आ रहा है तो वे वाहन लेकर भागने लगे. मगर वे रास्ते में ही घिर गये और पुलिस ने वाहन, बैट्री सहित तीनों पकड़ लिया. इसी दौरान दो चोर भाग गये.

बोकारो में हुई बैट्री चोरी में तीनों जा चुके हैं जेल :

इन शातिर चोरों ने आठ फरवरी 2024 को टंडा बस्ती के टावर से चोरी की गयी 24 बैट्री के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. पुलिस ने इस मामले में कतरास थाना कांड संख्या 43/24 के तहत केस दर्ज किया था. कांको बस्ती में टावर से 24 बैट्री चोरी मामले में कांड संख्या 65/24 के तहत केस दर्ज हुआ था. इस मामले को भी चोरों ने स्वीकार किया है. एटीसी कंपनी वालों ने बताया कि बोकारो सेक्टर 12 में करीब दो वर्ष पहले बैट्री चोरी मामले में चास पुलिस ने इन तीनों को जेल भेजा था. धर्माबांध ओपी प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि तीनों शातिर चोरों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अन्य की तलाश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें