23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विरोध बढ़ता देखकर परीक्षा नियंत्रक ने उठाया डंडा, भड़के छात्र

रांची विवि पीजी गणित विभाग केंद्र पर परीक्षा समाप्त होने के बाद शुक्रवार को छात्रों का हंगामा बढ़ता देखकर विवि प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी.

रांची. रांची विवि पीजी गणित विभाग केंद्र पर परीक्षा समाप्त होने के बाद शुक्रवार को छात्रों का हंगामा बढ़ता देखकर विवि प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी. वहीं विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष कुमार झा ने छात्रों को समझाने की काफी कोशिश की. उन्होंने छात्रों से यहां तक कहा कि वह लोग शनिवार 11 बजे कुलपति कार्यालय कक्ष के पास आयें. उनकी जो भी मांग है, उस पर विचार किया जायेगा. लेकिन छात्र नहीं मान रहे थे. वह लोग पैसा लेकर परीक्षा लिखवाने तक का आरोप लगा रहे थे. बाद में पुलिस के पहुंचने पर छात्र और नाराज हो गये. हंगामा करनेवाले छात्र कक्षा रूम के अन्य दरवाजे और बेंच को तोड़ने का प्रयास करने लगे. इस पर परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष कुमार झा ने छात्रों को डांटा भी, लेकिन वह बहस करने लगे. परीक्षा नियंत्रक ने सबको बाहर निकलने के लिए भी कहा. वहां पहुंचे सीसीडीसी डॉ पीके झा ने भी छात्रों को डांट लगायी, लेकिन कुछ छात्र वहीं जमीन पर बैठ गये और कुछ छात्र हंगामा करने लगे. इस बीच कई छात्र पुलिस व परीक्षा नियंत्रक से भी उलझ गये. इस पर डॉ झा वहां खड़े एक पुलिसकर्मी के हाथ से डंडा छीन कर छात्रों को मारने के लिए दौड़ पड़े. जिससे छात्र और भड़क गये और जम कर हंगामा करने लगे. स्थिति इतनी बिगड़ गयी कि संभालने के लिए लालपुर थाना को अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा. छात्र पुलिस अधिकारियों से भी उलझ गये. वे लोग राम बालक को बाहर निकालने व विवि की कार्रवाई पर नारेबाजी करने लगे. विवि की तरफ से प्रॉक्टर डॉ मुकुंद चंद्र मेहता ने भी छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र और उग्र हो जा रहे थे. स्थिति देखकर पुलिस अधिकारियों ने परीक्षा नियंत्रक व विवि के अन्य अधिकारियों को केंद्र से बाहर चले जाने के लिए कहा. इसके बाद पुलिस ने सख्ती बरती और लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति संभाली. फिर शाम सात बजे के बाद सभी वापस लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें