27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएसपीएमयू में सीबीसीएस के बैकलॉग विद्यार्थियों की होगी स्पेशल परीक्षा

डीएसपीएमयू में सीबीसीएस के अंतर्गत चल रहे पुराने कोर्स के विद्यार्थियों को अपना बैकलॉग क्लियर करने का मौका मिलने वाला है.

रांची. डीएसपीएमयू में सीबीसीएस के अंतर्गत चल रहे पुराने कोर्स के विद्यार्थियों को अपना बैकलॉग क्लियर करने का मौका मिलने वाला है. जिसमें स्नातक के सबसे अधिक विद्यार्थी शामिल हैं. विवि प्रशासन ऐसे विद्यार्थियों की सूची तैयार कर रहा है, जिससे इनकी एक विशेष परीक्षा ली जा सके. इसमें स्नातक के लगभग 600 से अधिक विद्यार्थी शामिल हैं. हालांकि ये अभी तय होना बाकी है कि विशेष परीक्षा किस महीने में ली जायेगी. विवि के कुलपति डॉ तपन कुमार शांडिल्य ने बताया कि वर्तमान में नयी शिक्षा नीति के अनुसार कोर्स का संचालन हो रहा है. लेकिन इससे पहले के जो विद्यार्थी हैं, उनमें बैकलॉगवाले विद्यार्थियों की संख्या अधिक है. इन्हीं विद्यार्थियों को अपना बैकलॉग क्लियर करने का एक मौका दिया जायेगा. इसके लिए विशेष परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा विभाग की ओर से इस पर काम किया जा रहा है, जिससे विद्यार्थियों का नुकसान नहीं हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें